अखिल भारतीय पंचायत परिषद के साथ Give Me Trees Trust ने किया पौधारोपण

punjabkesari.in Tuesday, Aug 17, 2021 - 04:25 PM (IST)

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 75 पौधे लगाए गए। इस पौधों की देखभाल का जिम्मा पंचायत परिषद द्वारा लिया गया है। देश में 75वां स्वतंत्रता दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान जहां जगह-जगह ध्वाजारोहण किया गया तो वहीं Give Me Trees Trust ने 75 पेड़ लगाकर आजादी का पर्व मनाया। यह वृक्षारोपण ऑल इण्डिया पंचायत परिषद के प्रांगण में ध्वजारोहण के बाद किया गया। 

बता दें कि पंचायती राज संस्थाओं को संवैधानिक दर्जा दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले बलवंत रॉय मेहता व सम्पूर्ण क्रांति के पुरोधा जेपी द्वारा स्थापित संस्था अखिल भारतीय पंचायत परिषद् ने स्वतंत्रता दिवस को हरियाली दिवस के रूप में मनाया व 75 पेड़ लगाए व देखभाल की ज़िम्मेदारी 75 लोगों को सौंपी ।

जानकारी देते हुए परिषद ने बताया कि इस बार सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं हुआ भविष्य में भी परिसर में हरियाली कायम रहे और ऑक्सीजन की पूर्ति हेतु वृक्षारोपण किया गया । इस कार्यक्रम में आल इण्डिया पंचायत परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष डॉक्टर अशोक चौहान, महामंत्री ध्यान पाल सिंह,शौर्य सेना, अंतराराष्टीय मानवाधिकार संगठन से दीपेंद्र पाल सिंह व सम्पूर्ण स्वराज के लेखक कैलाश जी समेत ढेर सारे गणमान्य लोगों ने ने पेड़ लगाया और इनके देखभाल की जिम्मेदारी ली।

ऑल इंडिया पंचायत परिषद के कार्यकारी अध्य्क्ष डॉक्टर अशोक चौहान ने कहा कि आने वाले दिनों में पंचायत परिषद देश के हर पंचायतों के पर्यावरणीय सुधार हेतु पीपल बाबा के नेतृत्व में कार्य कर रही संस्था GiveMe Tress Trust से सहयोग और मार्गदर्शन लेता रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur

Recommended News

Related News