मडलौडा में लाखों रुपए की दवाइयां झाडिय़ों में मिली

punjabkesari.in Wednesday, Feb 04, 2015 - 07:16 AM (IST)

मडलौडा (राजेंद्र): पानीपत जिले के कस्बा मडलौडा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में लाखों रुपए की दवाइयां झाडिय़ों में मिली हैं। जिनसे छोटे-छोटे बच्चे दवाइयों के साथ खेल रहे थे। मडलौडा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डाक्टरों की लापरवाही से लाखों रुपए की दवाइयां ऐसे ही फैंकी जा रही हैं, जो डाक्टर दवाइयों से बीमार लोगों व गर्भवती महिलाओं की जिंदगी बचाते हैं, वहीं डाक्टर दवाइयों को कूड़ेदान में डाल देते हैं। अगर मरीज दवाई लेने जाते हैं, तो डाक्टर का एक ही जवाब होता है दवाई नहीं है और मजबूरन मरीज को किसी प्राइवेट डाक्टर के पास जाना पड़ता है। इन दवाइयों की एक्सपायर तारीख 2016 तक की है।

दवाइयों में गर्भवती महिलाओं के टीके, टी.बी., पोलियो, टिटनैस आदि बीमारी की काफी दवाइयां पाई गई हैं। एक तरफ सरकार द्वारा पोलियो की दवाई हर 5 साल तक के बच्चे को फ्री पिलाई जा रही है। दूसरी तरफ मडलौडा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डाक्टरों का इस तरफ कोई ध्यान नहीं होते हुए भी दवाइयों को कूड़ेदान व झाडिय़ों में फैंक दिया जाता है। एक तरफ तो स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज स्वास्थ्य केन्द्रों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं और दूसरी तरफ मडलौडा के स्वास्थ्य केंद्र के डाक्टरों की लापरवाही के कारण महंगी दवाइयां कूड़ेदान व झाडिय़ों में फैंक दी जाती हैं और डाक्टर सर्जरी ब्लेड व नीडल भी खुले में फैंक देते हैं।

जिससे कूड़ा बीनने वाले बच्चे सर्जरी वाले ब्लेडों को ले जाकर एक दूसरे को लगा कर देखते हैं। अगर किसी मरीज को एड्स जैसी खतरनाक बीमारी हो तो ये बीमारी आम लोगों में फैल सकती है। वहीं इस विषय में मडलौडा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के इंचार्ज डाक्टर नरेश राठी से संपर्क किया गया तो उन्होंने कोई संतोष जनक जवाब नहीं दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News