अलग-थलग पड़ा पाक, फिर भी करेगा सार्क की मेजबानी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2016 - 08:25 PM (IST)

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संघ (दक्षेस) के शिखर सम्मेलन में भाग न लेने के भारत के फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए आज कहा कि वह सम्मेलन को आयोजित करने और उसे सफल बनाने का भरसक प्रयास करेगा। रेडियो पाकिस्तान ने विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया के हवाले से यह जानकारी दी है।

जकारिया ने कहा कि उनके देश को अभी तक इस संबंध में भारत की ओर से कोई आधिकारिक सूचना नहीं प्राप्त हुई है। उन्हें विदेश मंत्रालय के ट्वीट के जरिए भारत के भाग नहीं लेने का पता चला है। जकारिया ने कहा कि पाकिस्तान क्षेत्रीय शांति के प्रति प्रतिबद्ध है और वह लोगों के व्यापक हित में क्षेत्रीय पहल (दक्षेस) को सफल बनाने का अपना प्रयास जारी रखेगा।

जम्मू-कश्मीर के उरी में हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर दक्षिण एशिया क्षेत्र में पाकिस्तान को अलग-थलग करने के भारत के अभियान को उस समय बल मिला जब उसके अलावा बंगलादेश,भूटान और अफगानिस्तान ने भी नवम्बर में इस्लामाबाद में होने वाले दक्षेस सम्मेलन का बहिष्कार करने की घोषणा की। इन देशों ने मौजूदा परिस्थितियों में इस्लामाबाद में होने वाले सम्मेलन में भाग लेने में असमर्थता जाहिर की है। गौरतलब है कि उरी में हुए आतंकवादी हमले में 18 सैनिक शहीद हो गए थे। भारत ने कूटनीतिक तौर पर पाकिस्तान को अलग-थलग करने के लिए दक्षेस में भाग नहीं लेने का फैसला किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News