PoK पर मोदी के बयान से बौखलाया हाफिज, बोला-PM ने किया युद्ध का ऐलान

Sunday, Aug 14, 2016 - 01:39 PM (IST)

नई दिल्ली: कश्मीर में भड़की हिंसा पर पाकिस्तान लगातार काफी दिनों से बयानबाजी कर रहा था। भारत के लाख कहने पर भी कि हमारे मामलों में दखल न दें लेकिन पड़ोसी मुल्क था कि मान नहीं रहा था लेकिन अब जब भारत ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) और बलूचिस्तान पर बयान तो वे लोग तिलमिला उठे हैं। जमात उद दावा (जेयूडी) प्रमुख हाफिज सईद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस बयान से इस कदर बौखला उठा है कि उसने पीएम के भाषण को युद्ध का ऐलान करार दिया है।

बौखलाए हाफिज ने कराची में आज कश्मीर के मुद्दे पर मार्च निकालने की बात कही है। हाफिज के इस बयान ने ये तो साफ लग रहा कि अगर एक आतंकवादी भारत के खिलाफ जगह उगल रहा है तो उसे पाकिस्तान सरकार का पूरी तरह समर्थन है। बता दें कि शुक्रवार को पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर पर हुई सर्वदलीय बैठक के बाद कहा था कि पीओके भारत का हिस्सा है और हम संविधान के दायरे में रहकर इस समस्या का समाधान करेंगे लेकिन देश की अखंडता से कोई समझौता नहीं करेंगे।

पीएम मोदी के इस बयान को हाफिज सईद ने जंग का ऐलान मान लिया है। पीएम मोदी के इस बयान का बलोच नेताओं ने समर्थन किया और बलूचिस्तान में भारत से दखल देने की मांग की। इस बात से बौखलाए पाकिस्तान ने अब आतंकी हाफिज सईद को भारत के खिलाफ जहर उगलने का जिम्मा सौंप दिया है, जो जंग का ऐलान कर रहा है।

गौरतलब हा कि बलोच नेताओं ने एक सुर में पीएम मोदी के बयान की तारीफ की है। बलोच के सबसे बड़े नेता नवाब बुगती ने भी कहा है कि पाकिस्तान की ज्यादती के खिलाफ भारत को बलूचिस्तान में दखल देना चाहिए। अगर भारत बलूचिस्तान में दखल देता है तो पाकिस्तान को इसका भारी नुकसान होगा। आज पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौक पर दिल्ली में पाक उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने भी भारत के किलाफ बयानबाजी की।

Advertising