काश चीन की तरह 500 भ्रष्ट लोगों को जेल में डाल पाता: इमरान खान

Wednesday, Oct 09, 2019 - 06:20 PM (IST)

बीजिंग: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को कहा कि काश वह चीन में भ्रष्टाचार के खिलाफ राष्ट्रपति शी चिनफिंग के अभियान की तरह अपने यहां 500 भ्रष्ट लोगों को जेल में डाल पाते।

खान ने यहां चाइना काउंसिल फॉर प्रमोशन ऑफ इंटरनेशनल ट्रेड को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान में निवेश के रास्ते में भ्रष्टाचार एक बड़ी अड़चन बन गया है और चीन के नेतृत्व से उन्होंने भ्रष्टाचार पर लगाम कसना सीखा है। दो दिन की राजकीय यात्रा पर चीन आये इमरान के हवाले से पाकिस्तान के डॉन अखबार ने लिखा, च्च्राष्ट्रपति शी चिनफिंग के सबसे बड़े अभियानों में से एक अभियान भ्रष्टाचार के खिलाफ है।

 उन्होंने कहा कि उन्होंने चीन में चिनफिंग के शासन में पिछले पांच साल में करीब 400 मंत्री स्तर के लोगों को भ्रष्टाचार के आरोपों में दोषी ठहराये जाने और जेल में डाले जाने की बात सुनी है। इमरान चीन में 2012 में शुरू किये गये चिनफिंग के व्यापक भ्रष्टाचार निरोधक आंदोलन का जिक्र कर रहे थे जिसमें अनेक स्तरों पर 13 लाख से अधिक अधिकारियों को जांच के दायरे में लिया गया।

खान ने कहा, काश मैं राष्ट्रपति शी की तरह उदाहरण पेश कर पाता और पाकिस्तान में 500 भ्रष्ट लोगों को जेल में डाल पाता। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से पाकिस्तान में मामलों की प्रक्रिया बहुत जटिल है। पाकिस्तान में भ्रष्टाचार के आरोपों में पहले ही विपक्ष के कई नेता जेल में हैं। 

Anil dev

Advertising