मॉडल कंदील बलोच का हत्यारा भाई अरेस्ट, कबूला अपना गुनाह

Sunday, Jul 17, 2016 - 12:49 PM (IST)

इस्लामाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धमकी देने वाली पाकिस्तानी बोल्ड मॉडल कंदील बलोच की मुल्तान में हत्या करने वाले उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक हत्यारे ने पूछताछ के दौरान अपना जूर्म कबूल कर लिया। उसने कहा कि हॉनर के लिए कंदील की गला दबाकर हत्या कर दी थी। कंदील का भाई उनके फेसबुक पोस्ट और विवादित वीडियोज से परेशान था। हालांकि इससे पहले कहा गया था कि कंदील की मौत गोली लगने से हुई है।

पुलिस के मुताबिक शुक्रवार रात को ही कंदील की हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने यह बताया कि कंदील की हत्या का शक उसके भाई वसीम पर है, जो कि वारदात के बाद से फरार है। जिला पुलिस प्रमुख अजहर अकरम ने बताया कि कंदील की मौत गला घोंटने से हुई है। पुलिस ने यह भी बताया कि कंदील को अपने ही परिवार से मॉडलिंग छोड़ने और सोशल मीडिया से हटने की धमकी मिली थी। कंदील का भाई पहले ही फेसबुक पोस्ट और वीडियो को लेकर उसे धमकी दे रहा था।

कंदील ने 15 जुलाई को अपना आखिरी फेसबुक स्टेटस डाला था जिसमें उसने लिखा था कि उसे भले ही कितनी बार भी हराने की कोशिश की जाए लेकिन वह एक लड़ाके की तरह जवाब देंगी। उसने लिखा था कि 'कंदील बलोच वन वुमेन आर्मी है'। कंदील उन लड़कियों के लिए प्रेरणा है जिनके साथ समाज में बुरा व्यवहार किया जाता है।

मौलवी के साथ सेल्फी को लेकर आई विवादों में
हाल ही में पाकिस्तान के धर्मगुरु मुफ्ती अब्दुल कवी के साथ सेल्फी को ट्विटर और फेसबुक पर शेयर करने के बाद कंदील विवादों में आ गई थीं। यह तस्वीरें पाकिस्तान में वायरल हो गईं। उसके बाद कंदील ने एक वीडियो भी शेयर की। वीडियो और तस्वीरें वायरल होने के बाद कंदील ने कहा 'मुफ्ती ने मुझसे होटल में मिलने की इच्छा जाहिर की थी और मिलने पर इश्क का इजहार किया' लेकिन मुफ्ती अब्दुल कवी ने इसके उलट बयान दिया। इस कॉन्ट्रोवर्सी के बाद से कंदील ने अपनी जान को खतरा होने का दावा किया था।

इंडियन फैन्स के लिए किया था डांस
पाकिस्तानी मॉडल कंदील बलोच ने इसी साल भारत-पाकिस्तान के बीच हुए टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर विवादित बयान दिया था। कंदील ने कहा था कि पाकिस्तानी टीम अगर इंडिया को हरा देती है तो वह उनके लिए स्ट्रिप डांस करेगी लेकिन पाकिस्तान की हार के बाद वह इंडियन फैन्स के लिए डांस करती नजर आई।

पीएम मोदी को दी थी धमकी
कंदील ने पीएम मोदी को भी धमकी भरा मैसेज दिया था। कंदील ने एक वीडियो में कहा था कि 'मोदी जी, आपका चाय का बिजनेस कैसा चल रहा है? आपका जो चाय का ढाबा है रेलवे स्टेशन के साथ मुझे उम्मीद है कि वो बहुत अच्छा चल रहा होगा। माफ कीजिए मैं नरेंद्र मोदी की बात कर रही हूं, भारत के प्रधानमंत्री। मोदी जी चायवाला..मोदी जी मेरे पास आपके लिए एक मैसेज है। देखो हम पाकिस्तानी बहुत प्यार करने वाले हैं, बहुत मोहब्बत करने वाले लोग हैं।

'कंदील आगे वीडियो में बोलीं कि हम लोग नफरतों पर विश्वास नहीं करते तो डार्लिंग मैं यह कहना चाहती हूं कि तुम इंसान के बच्चे बनकर रहो और गुस्सा मत दिलाओ। मैं तुम्हें बता रही हूं, जिस दिन हमें गुस्सा आ गया, उस दिन कोई नहीं बचेगा। उस दिन न आप बचोगे और न कोई और बचेगा, ये मेरी बात लिख लो और डरो हमसे।'

Advertising