हत्या की कोशिश में बाल-बाल बचे जेयूपी के नेता

Sunday, Jun 26, 2016 - 07:08 PM (IST)

कराची : पाकिस्तान की एक धार्मिक पार्टी के एक नेता अपनी कार पर दागी गई कई गोलियों  के निशाने से बाल-बाल बच गए। इस घटना से कुछ ही दिन पहले देश के सबसे बड़े शहर और आर्थिक केंद्र में तालिबान के आतंकियों ने जाने-माने कव्वाल अमजद साबरी की हत्या कर दी थी। जमीयत उलेमा-ए-पाकिस्तान के नेता अकील अंजुम कल आेरंगी इलाके में अपनी कार में जा रहे थे, तभी उनकी कार पर कई गोलियां दागी गईं।   
 
पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हां, उनकी कार पर गोलियों के कई निशान थे लेकिन वह बच कर निकल गए। उनका ड्राइवर उन्हें वहां से दूर ले गया था।’’ हमले की वजह का पता नहीं लग पाया है और आगे जांच जारी है। बीते बुधवार को तालिबान के आतंकियों ने मशहूर कव्वाली गायक साबर की हत्या कर दी थी। उसके बाद कराची में यह किसी जानी मानी हस्ती की हत्या का दूसरा प्रयास है। साबरी की हत्या के बाद, टीवी से जुड़ी जानी-मानी शख्सियत फरहान अली वारिस कराची के लियाकताबाद के पास स्थित तीन हट्टी इलाके में अपने घर के निकट हत्या के प्रयास से बाल-बाल बचे थे।  
 
वारिस ने कहा कि मोटरसाइकिल पर सवार अज्ञात बंदूकधारी उनपर वार करते, इससे पहले उनके गार्ड ने बंदूकधारियों पर गोली चला दी थी। बीते सोमवार को सिंध उच्च न्यायालय के मौजूदा मुख्य न्यायाधीश के बेटे का क्लिफटन इलाके में एक शॉपिंग सेंटर के बाहर से अपहरण कर लिया गया था। पाकिस्तान का आर्थिक केंद्र कहलाने वाला शहर कराची कई साल से अपराधियों, गैंगस्टरों, आतंकियों के लिए और रंगदारी, लक्षित हत्याओं, सांप्रदायिक हिंसा, आतंकवाद, बैंक डकैतियों एवं अन्य अपराधों में लिप्त रहने वाले लोगों का अड्डा बना हुआ है। पैरामिलिट्री रेंजर्स और पुलिस द्वारा सितंबर 2013 से कराची में एेसे तत्वों के सफाए के लिए अभियान चलाए जाने के बावजूद शहर में सड़क पर होने वाले अपराध यहां की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक बने हुए हैं। 
Advertising