पाक में दो हिंदुओं को गोली मारी, एक की मौत

Wednesday, Jul 27, 2016 - 08:03 PM (IST)

कराची : पाकिस्तान के सिंध प्रांत के एक जिले में अल्पसंख्यक समुदाय के एक व्यक्ति द्वारा पवित्र ग्रंथ को कथित तौर पर अपवित्र किए जाने के बाद पैदा हुए सांप्रदायिक तनाव में एक हिन्दू युवक की आज गोली मारकर हत्या कर दी गई। पवित्र ग्रंथ की कथित बेअदबी करने वाले व्यक्ति को ईशनिंदा कानून के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है।   एक हिन्दू व्यक्ति अमर लाल ने कल एक पवित्र ग्रंथ के साथ कथित तौर पर बेअदबी की, जिसके बाद घोटकी जिले के मेहरान समेजो गांव में तनाव उत्पन्न हो गया। 
 
लाल को मानसिक रूप से अस्थिर बताया जा रहा है।  खबरों के मुताबिक गिरफ्तार किया गया लाल नशीली दवाओं का आदी है और कुछ महीनों पहले धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम बनने के बाद वह एक मस्जिद में रह रहा था। घटना के बाद स्थानीय धार्मिक नेता और कुछ प्रदर्शनकारी लोगों के साथ सड़कों पर आ गए।  प्रदर्शन के दौरान मोटरसाइकिलों पर सवार कुछ व्यक्तियों ने मीरपुर मठेलो इलाकेे में चाय की एक दुकान के बाहर बैठे दो हिन्दू युवकों पर गोलीबारी शुरू कर दी। 
 
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मसूद अहमद बंगश ने कहा कि उनके हमले में एक युवक दीवान सतीश कुमार (17) की मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। हिन्दू समुदाय के स्थानीय नेताओं ने तनाव के देखते हुए अपने जान-माल की रक्षा की मांग की है। बंगश ने कहा कि रेंजरों की मदद से पुलिस तनाव को कम करने का प्रयास कर रही है। सिंध प्रांत में हिन्दुओं की सबसे बड़ी आबादी रहती है।
 
Advertising