बुगती ने मांगी भारत से शरण, कहा- बड़ा नरसंहार कर सकता है PAK

Saturday, Sep 03, 2016 - 04:54 PM (IST)

नई दिल्लीः बलूच रिपब्लिकन पार्टी के अध्यक्ष ब्रह्मदाग बुगती ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्हें और उनके लोगों को भारत में शरण देने की अपील की है। बुगती के मुताबिक, उन्हें डर है कि पाकिस्तान ब्लूच में बड़ा नरसंहार कर सकता है। इसलिए भारत सरकार को बलूच के लोगों को पाकिस्तान के चंगुल से निकालने के लिए ताकत का इस्तेमाल करना चाहिए। 

क्यों बौखला गया है पाकिस्तान?
एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बुगती ने कहा कि क्या थैंक्यू मोदी साहब कहना गुनाह है? मोदी ने हमारे दर्द को समझा और बदले में इंसानियत के हिसाब से हमने उनका शुक्रिया कहा तो पाकिस्तान इतना क्यों बौखला गया है? उन्हाेंने कहा कि उन्हें खुद से ज्यादा बलूच के लोगों की चिंता है। जिस दिन से भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने बलूच के लोगों के मामले काे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाया है पाकिस्तान अंदर से बुरी तरह से डर गया है। उसका यही डर बौखलाहट के रूप में सामने आ रहा है। 

पहली बार दिखी उम्मीद की किरण 
उन्होंने यह भी कहा कि पिछले कई सालों से हम बलूचिस्तान की आजादी की लड़ाई लड़ रहे हैं लेकिन पहली बार उम्मीद की किरण दिखी है। बुगती ने भारत की मीडिया और लोगों से अपील की कि वह हर प्लेटफॉर्म पर उनकी आवाज उठाएं। साथ ही उन्हाेंने यह भी उम्मीद जताई कि पीएम मोदी अब हर मंच पर इस मसले को उठाएंगे और चीन में अमरीका के प्रेजिडेंट ओबामा के सामने भी उनकी आवाज को रखेंगे। 

Advertising