Watch pics: ये महिला बनीं इंडिया की पहली प्रोफेशनल रेसलर, देगी पाकिस्‍तानी को टक्कर

Monday, Jul 27, 2015 - 01:25 PM (IST)

नई दिल्ली: ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट बॉक्सर विजेंदर कुमार के प्रो बॉक्सिंग में लडने का फैसला करने के बाद अब देश की विमिन रेसलर सोनिका कालीरमन ने प्रो रेसलिंग में लडने का फैसला किया है। उनकी पहली फाइट 27 दिसंबर को पाकिस्तान मूल की कनाडा की पहलवान से होगी। सोनिया पांच साल पहले रेसलिंग को अलविदा कह चुकी हैं।  
 
इस कॉन्ट्रैक्ट को साइन करते ही वह इंडिया की पहली प्रोफेशनल रेसलर बन गई हैं। मीडिया से बातचीत के दौैरान सोनिका ने बताया कि 6 महीने पहले मुझे कनाडा के आरबीसी बैंक से प्रो-रेसलिंग ज्वाइन करने का ऑफर मिला था। उस वक्त मेरा बेटा सिर्फ तीन महीने का था, सो मैंने कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से मना कर दिया था। लेकिन जब दोबारा प्रपोजल आया तो मैं इनकार नहीं कर सकी।
 
सोनिका मशहूर पहलवान चंदगीराम की बेटी है और अब इस फाइट को लेकर काफी उत्साहित है।  सोनिका ने कहा कि पहले मेरे पापा ने देश में मेंस रेसलिंग को एक नई पहचान दी थी और अब मैंने विमिन रेसलिंग को एक नई पहचान देने की ठानी है। सोनिका के पति अमेरिका बेस्ड बिजनेसमैन सिद्धार्थ मलिक हैं और अब वो दो बच्चों की मां हैं। सोनिका 2010 में बिग बॉस-5 और खतरों के खिलाड़ी-2 में भी हिस्सा ले चुंकि हैं।  
Advertising