रियो में झूठ बोलने वाले लोशे से नाराज हुए स्पोंसर्स

punjabkesari.in Tuesday, Aug 23, 2016 - 03:12 PM (IST)

न्यूयार्क: अमरीकी ओलिंपिक तैराक रेयान लोशे को रियो ओलिंपिक के दौरान ब्राजील में लुटे जाने की झूठी कहानी से उनके प्रायोजक भी खासे नाराज हैं और माफी मांगने के बाद भी सभी ने उनसे किनारा कर लिया है।  
 
रियो में स्वर्ण पदक जीतने वाले लोशे ने ब्राजील में बंदूक की नोक पर लूटे जाने की बात कही थी जिसने काफी सुर्खियां बटोरी। लेकिन जांच में पता चला कि उनकी बताई कहानी पूरी तरह से झूठी है। इस घटना के बाद ब्राजीली प्रशासन ने भी गहरी नाराजगी जताई थी जबकि अमरीकी तैराकी संघ को अपने खिलाड़ी की हरकत पर माफी मांगनी पड़ी थी।   
 
हालांकि लोशे का खुद से खड़ा हुआ यह विवाद समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है और अब ब्रिटेन स्थित स्पीडो यूएसए तथा राल्फ लोरेन कोर्प जैसी बड़ी कंपनियों सहित उनके 4 बड़े प्रायोजकों ने अमरीकी तैराक से अपने करार समाप्त कर दिए हैं। लोशे की झूठी कहानी से मेजबान रियो शहर और स्थानीय लोगों ने गहरी नाराजगी जताते हुए देश की छवि खराब करने का आरोप लगाया था।  वहीं अमरीकी ओलिंपिक समिति ने भी इस विवाद पर माफी मांगी थी तो 12 बार के ओलिंपिक पदक विजेता लोशे ने ब्राजील के सबसे बड़े प्रसारणकर्ता ग्लोबो टीवी पर साक्षात्कार देकर देश के लोगों से माफी मांगी थी। उन्होंने कहा कि मैंने कुछ हद तक झूठ बोला। मैंने अपने साथ हुई घटना को बढ़ा चढ़ाकर बताया।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News