रियो खेलों से पहले इस खिताब को भी जीतना चाहती है ज्वाला-अश्विनी

Saturday, Aug 13, 2016 - 10:05 AM (IST)

कनाडा: रियो ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की महिला युगल जोड़ी यहां शुरू हो रहे 55000 डालर इनामी कनाडा ओपन बैडमिंटन टूर्नामैंट में अपना खिताब बचाने के इरादे से उतरेगी।  
 
राष्ट्रमंडल खेल 2010 की स्वर्ण पदक विजेता जोड़ी के लिए रियो ओलिंपिक से पहले नतीजे काफी अच्छे नहीं रहे हैं और ये जोड़ी ओलिंपिक से पहले फार्म हासिल करने की कोशिश करेगी।  दुनिया की 16वें नंबर की भारतीय जोड़ी को पहले दौर में बाई मिली है और सीधे क्वार्टर फाइनल में खेलने उतरेगी।  
 
रियो में जगह बनाने वाली मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी की नजरें भी रियो से पहले लय हासिल करने पर टिकी हैं। पुरूष युगल में यह भारतीय जोड़ी पहले दौर में कल टिमोथी च्यू और जेसन एंथनी की स्थानीय जोड़ी से भिड़ेगी।  एकल वर्ग में अजय जयराम, एचएस प्रणय, साई प्रणीत और आरएमवी गुरूसाईदत्त की नजरें खिताब पर हैं। इन सभी को मौजूदा सत्र में खराब फार्म और चोटों से जूझना पड़ा है।  हर्षील दानी और प्रतुल जोशी भी पुरूष एकल में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।  
 
महिला एकल में तन्वी लाड और रूतविका शिवानी साइना नेहवाल और पीवी सिंधू की गैरमौजूदगी में भारत की चुनौती की अगुआई करेंगे। तन्वी को डेनमार्क की जूली फिन ईपसन और शिवानी को कनाडा की काइले ओडोनोग से भिडऩा है। एन सिक्की रेड्डी, जे मेघना और पूरविशा राम भी टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे।  पुरूष युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और अक्षय दिवालकर भी भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।
Advertising