Rio Olympics 2016: आखिरी पूल मैच में भारत ने कनाडा के साथ खेला ड्रॉ

Saturday, Aug 13, 2016 - 09:48 AM (IST)

रियो डि जेनेरो: भारत ने कनाडा के खिलाफ रियो ओलिंपिक के पूल-बी मुकाबले में शुक्रवार को दो बार बढ़त बनाई लेकिन कनाडा ने दोनों बार वापसी करते हुए गोल कर भारत से मुकाबला 2-2 से ड्रा खेल लिया।  
 
भारत और कनाडा के बीच मुकाबला बेहद तेज गति से खेला गया। भारतीय टीम हालांकि रैंकिंग और खेल के लिहाज से बेहतर थी लेकिन कनाडा ने भी जबर्दस्त संघर्ष क्षमता दिखाते हुए भारतीय खिलाड़ियों के माथे पर पसीना ला दिया। कनाडा ने इस ड्रा से रियो में अपना पहला अंक हासिल किया।  
 
भारत ने इससे पहले कनाडा से ओलिंपिक में अपने सभी 3 मुकाबले जीते थे और यह पहली बार है कि जब उसे कनाडा के साथ ओलिंपिक में अंक बांटने पड़े। भारत के इस ड्रा के बाद 5 मैचों से 7 अंक हो गए और वह ग्रुप में तीसरे स्थान पर है। भारत को अभी अर्जेंटीना और आयरलैंड के बीच होने वाले आखिरी ग्रुप मैच का इंतजार करना होगा जिसके बाद पता लगेगा कि भारतीय टीम तीसरे स्थान पर रहती है या चौथे स्थान पर। 
 
रियो ओलिंपिक की हॉकी प्रतियोगिता में भारत का क्वार्टरफाइनल में स्थान पहले ही सुनिश्चित हो चुका था क्योंकि ग्रुप की 4 शीर्ष टीमों को नॉकआउट क्वार्टरफाइनल में खेलना है। अर्जेंटीना के अभी पांच अंक है और यदि वह आयरलैंड को हरा देता है तो वह भारत को पीछे छोड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच जायेगा। इस सूरत में भारत को ग्रुप-ए की नंंबर एक टीम के साथ क्वार्टरफाइनल खेलना होगा।
 
Advertising