आस्ट्रेलियाई साइक्लिंग टीम ट्रैनिंग में हुई जख्मी

Tuesday, Aug 09, 2016 - 12:41 PM (IST)

रियो डि जेनेरो: आस्ट्रेलिया की विश्व रिकार्डधारी महिला साइक्लिंग टीम ओलिंपिक साइकिल ट्रैक पर अभ्यास के दौरान बुरी तरह घायल हो गई जिसके बाद एक महिला खिलाड़ी मेलिसा होसकिन्स को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। आस्ट्रेलियाई ओलिंपिक टीम के प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि की है। हालांकि फिलहाल इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि मेलिसा को कितनी चोट लगी है। 
 
उन्होंने कहा कि मेलिसा को ट्रैक से स्ट्रेचर पर एहतियातन अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल डाक्टर उनकी जांच कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि मेलिसा अपने टीम साथियों एश्ली एंकुडिनोफ, जार्जिया बेकर, एमी क्यूर और एनेटे एडमोनसन के साथ ट्रैक पर बहुत तेजी से साइकिल चला रही थीं कि उसी समय वह टर्न थ्री के निकट अन्य 4 से 5 राइडरों से टकरा गईं। इस टक्कर में सिर्फ एडमोनसन ही टक्कर से बच सकीं जबकि अन्य सभी घायल हो गए।  
 
एश्ली, बेकर और क्यूर भी ट्रैक से ले जाई गईं और उनका उपचार किया गया। तीनों खिलाड़ियों को हल्की चोटें और खरोच आई हैं। एडमोनसन ने इस खबर की जानकारी ट्विटर पर देते हुए कहा कि ट्रेनिंग में हमारी टक्कर हो गई। सभी ठीक हैं, हमें खरोचें आई हैं। आप सभी के समर्थन के लिए शुक्रिया। गौरतलब है कि मेलिसा, एश्ली , क्यूर और एडमोनसन ने गत वर्ष फ्रांस में 4000 मीटर स्पर्धा में विश्व रिकार्ड कायम किया था और रियो में भी उन्हें पदक का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। 
 
Advertising