दिल्ली के इस इलाके में समय पर नहीं मिल पा रहा सरकारी राशन, FCI गोदाम पर लोगों का हंगामा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 31, 2022 - 04:57 PM (IST)

नई दिल्ली: राजधानी में शराब घोटाले को लेकर राजनीति बेहद गर्म है वही इस बीच दिल्ली के दक्षिण पूर्वी जिले के कई विधानसभा इलाकों में लोगों को समय पर सरकारी राशन नहीं मिल पा रहा हैं, सरकारी राशन की दुकानों में अगस्त महीने का राशन अभी तक नहीं पहुंचा है जिसके बाद राशन दुकानदार परेशान हैं और दिल्ली के ओखला औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एफसीआई के गोदाम पर पहुंच रहे हैं लेकिन उनको राशन नहीं मिल पा रहा हैं।

जो तस्वीरें आप देख रहे हैं यह तस्वीर दिल्ली के ओखला औद्योगिक क्षेत्र इलाके के एफसीआई गोदाम की हैं जहां आसपास के करीब 10 विधानसभाओं में सरकारी राशन की दुकानों पर राशन का सप्लाई होता है लेकिन यहां से अगस्त महीने का राशन अब तक सप्लाई नहीं हो पाया है जबकि अगस्त बीतने में केवल एक दिन शेष रह गया है। वहीं राशन दुकानदार परेशान है और लगातार गोदाम पर पहुंच रहे हैं वही आप तस्वीरों में देखेंगे यहां पर माल लेने के लिए दुकानदार खड़े हैं लेकिन उनको राशन नहीं मिल पा रहा है।  राशन दुकानदारों ने बताया कि अगस्त महीने का राशन अभी तक हमें नहीं मिल पाया है और अभी महज 20 प्रतिशत दुकानों में ही राशन की सप्लाई हो पाई है।

वहीं यहां के अधिकारी ने बताया कि थोड़ी समस्या के कारण अगस्त महीने का राशन नहीं बट पाया है और कांट्रेक्टर चेंज होने के कारण यह समस्या आई है लेकिन अगले 10 दिनों में पूरी समस्या ठीक हो जाएगी और सामान्य तरीके से दुकानों तक राशन पहुंचना शुरू हो जाएगा, साथ ही उन्होंने बताया कि एफसीआई के दिशा निर्देश के कारण सिर्फ 50 गाड़ियों को 1 दिन में यहां से निकालना पड़ता है।  वही ट्रांसपोर्टर ने बताया कि सप्लाई प्रक्रिया रुकने के कारण ट्रांसपोर्ट से जुड़े ड्राइवर और लेबर फ्री बैठे हैं और उनके सामने बेरोजगारी का संकट उत्पन्न हो गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News