प्रवासी मजदूर पैदल न निकलें, मुख्यमंत्री केजरीवाल कर रहे हैं पूरा इंतजाम : मनीष सिसोदिया

Tuesday, May 26, 2020 - 06:24 PM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल की ओर से दिल्ली से 196 स्पेशल श्रमिक ट्रेन के जरिए 2,41,169 लोगों को उनके गांव भेजा जा चुका है। इसमें से 1.25 लाख बिहार गए हैं और 96 हज़ार उत्तर प्रदेश। आज भी 18 ट्रेन प्रमुखत: बिहार व उप्र के शहरों के लिए क़रीब 30,000 यात्रियों को लेकर जाएंगी।

 

प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि यात्रियों को दिल्ली सरकार द्वारा ही स्वास्थ्य जांच करके बसों से रेलवे स्टेशन पहुंचाया जाता है। सफ़र के लिए सरकार की ओर से प्रत्येक यात्री को पानी की बॉटल, ड्राई फ़्रूट व केले आदि भी दिए जाते हैं।


उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद सभी प्रवासी मजदूरों के जाने का पूरा इंतजाम देख रहे हैं। हम सभी लोगों को खाने और पानी के साथ भेज रहे हैं ताकि किसी को यात्रा के दौरान परेशानी न हो। जिन राज्यों से तालमेल में कोई दिक्कत आई है, दिल्ली सरकार ने ऐसे सभी राज्यों के प्रवासी मजदूरों के टिकट का खर्चा खुद उठाया है।

 

सिसोदिया ने मजदूरों से एक अपील भी की। उन्होंने कहा, 'हमारी प्रवासी मजदूरों से विनती है कि घर जाने के लिए कोई भी पैदल न निकले। दिल्ली सरकार आपके जाने का पूरा इंतजाम कर रही है। जो लोग घर जाना चाहते है ऐसे सभी लोगों को पूरी सुविधा के साथ सुरक्षित घर भेजा जाएगा। 18 ट्रेनें आज भी करीब 30,000 लोगो को घर ले जाएंगी। भारत सरकार की मदद से ये सफल हो सका। 7 मई से कल 25 मई तक 2 लाख 41 हज़ार लोगो को 196 ट्रेन से उनके घर भेजा जा चुका है।' 

Murari Sharan

Advertising