Delhi Govt Job 2021: दिल्ली के शिक्षा विभाग में जल्द निकलेंगी हजारों पदों पर भर्तियां, एलजी ने दिए निर्देश

09/24/2021 1:37:51 PM

एजुकेशन डेस्क: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने शिक्षा विभाग की रिक्तियों की गुरूवार को समीक्षा की। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने अधिकारियों को समयबद्ध तरीके रिक्त पदों को भरने के निर्देश दिए। बैठक में दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव, अध्यक्ष डीएसएसएसबी, सचिव (स्कूल शिक्षा), सचिव (टीटीई) और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘मुख्य सचिव, डीएसएसएसबी के अध्यक्ष, स्कूली शिक्षा सचिव, टीटीई सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मिलकर शिक्षा विभाग और प्रशिक्षण और तकनीकी शिक्षा विभाग में रिक्तियों की स्थिति की समीक्षा की। अधिकारियों को सलाह दी कि वे सुनिश्चित करें कि पदोन्नति और सीधी भर्ती के माध्यम से सभी खाली पद समयबद्ध तरीके से भरे जाएं।' बैजल ने यह भी कहा कि रिक्तियां भरने के लिए आवश्यकता के अनुसार नियमों में बदलाव किया जाए। 

बता दें कि,  दिल्ली में कुल दो लाख पदों में से करीब 35 फीसदी से अधिक पद खाली पड़े हुए हैं, जिन्हें भरा जाना है। इनमें शिक्षा विभाग सहित अन्य सरकारी विभागों के पद शामिल हैं। इसके साथ ही, दास कैडर के कुल 12 हजार पदों में से करीब 50 फीसदी के लगभग पद रिक्त पड़े हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News