महंगे प्याज की मार झेल रहे दिल्ली के लोगों को केजरीवाल सरकार ने दी बड़ी राहत

Monday, Sep 23, 2019 - 06:45 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली में प्याज की आसमान छूती कीमतों को कम करने के लिए केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली सरकार 24 रुपये प्रति किलो की दर पर प्याज बेचेगी। केजरीवाल ने कहा कि इसके लिए तैयारी की जा रही है। 10 दिन के अंदर प्याज की बिक्री शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने यह फैसला प्याज की लगातार बढ़ रही कीमतों के मद्देनजर लिया है।

केजरीवाल ने कहा कि अभी हाल में ही प्याज की कीमतें बढ़ी हैं। लोगों को राहत देने के लिए दिल्ली सरकार मोबाइल वैन से प्याज 24 रुपये प्रति किलो बेचेगी। उन्होंने बताया कि लिए जल्द ही टेंडर प्रक्रिया शुरु की जाएगी।

दरअसल, अधिक बारिश और सप्लाई में कमी के चलते पूरे देश में प्याज का भाव आसमान छू रहा है। उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में प्याज 57 रुपये प्रति किलोग्राम पर उपलब्ध है। लेकिन दिल्ली में इसका खुदरा भाव 80 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया है। मंत्रालय के मुताबिक प्याज का खुदरा भाव मुंबई में 56 रुपये, कोलकाता में 48 रुपये और चेन्नई में 34 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया है। वहीं गुरुग्राम और जम्मू में प्याज 60 रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से बिक रहा है।

Yaspal

Advertising