दिल्ली में नहींं थम रही कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में 1320 नए मामलों की पुष्टि

Saturday, Jun 06, 2020 - 11:09 PM (IST)

नई दिल्ली/ डेस्क। कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। आए दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है। इसी बीच राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे के अंदर 1320 केस सामने आए हैं। राहत की बात ये रही कि आज दिल्ली में एक भी मौत नहीं हुई। नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 27,654 पहुंच गई। वहीं मरने वालों का आंकड़ा 761 पहुंच गया।
 


राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। ऐसे में रोजाना कोई न कोई सरकारी भवन इसकी चपेट में आ रहा है। अब खान मार्केट स्थित लोक नायक भवन में प्रवर्तन निदेशालय के मुख्यालय में इस वायरस ने अपनी दस्तक दे दी। ईडी के हेडक्वार्टर में कोरोना वायरस के 5 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसके बाद बिल्डिंग को कल सैनेटाइज किया गया है। बता दें कि ईडी की बिल्डिंग को कल तक के लिए सील किया गया है।


दिल्ली के कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस की है। मुख्यमंत्री की इस प्रेस कांफ्रेंस में दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों को केंद्र में रखा गया है।पिछले कुछ दिनों से दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों को लेकर शिकायत आ रही थी जिसके बाद मुख्यमंत्री ने प्रेंस कांफ्रेस कर सभी अस्पतालों को आदेश दिया है कि कोरोना के मरीजों को सभी अस्पतालों को भर्ती करना पड़ेगा। वो किसी मरीज को भर्ती करने से इंकार नहीं कर सकते हैं।


प्राइवेट अस्पतालों की शिकायत सामने आने के बाद मुख्यमंत्री कहते हैं कि इस समय दिल्ली में कुछ प्राइवेट अस्पतालों ने बहुत अच्छा काम किया है लेकन कुछ प्राइवेट अस्पताल इस समय बेड की ब्लैक मार्केटिंग कर रहे हैं। वह कहते हैं कुछ अस्पताल भर्ती होने से पहले मरीजों से दो-दो लाख रुपए मांग रहे हैं। हमने ऐसे अस्पतालों को चेतावनी दी है तो भी वह बदमाशी कर रहे हैं। कुछ अस्पतालों अपनी राजनीतिक ताकतों का फायदा उठा रहे हैं  कह रहे हैं जो करना है करलो हम तो ऐसे ही काम करेंगे। मैं उन्हें  कहना चाहता हूं हम ऐसे अस्पतालों को बख्शेंगे नहीं।    

 

Murari Sharan

Advertising