योगेन्द्र यादव की केजरीवाल को खुली चुनौती, झूठा साबित करें तो ले लूंगा संन्यास

Tuesday, Aug 30, 2016 - 04:56 PM (IST)

नई दिल्ली: स्वराज अभियान के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पूर्व सहयोगी योगेन्द्र यादव ने राजधानी में शराब की नई दुकानों को लेकर मुख्यमंत्री को चुनौती देते हुए मदिरा की दुकानों के दिल्ली सरकार के आंकड़ों को गलत बताया है। यादव ने केजरीवाल को आज एक चिट्ठी लिखकर दिल्ली सरकार के उस दावे को झूठा करार दिया है जिसमें सत्ता में आने के बाद केजरीवाल सरकार द्वारा शराब के केवल छह लाइसेंस जारी करने की बात कही गई है। 


चिट्ठी में कहा गया है कि अभियान को सूचना के अधिकार के तहत 58 से 217 नई शराब की दुकान खोलने के आंकड़े दिए गए हैं जबकि उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इन आंकड़ों को गलत बताया है। केजरीवाल के पूर्व सहयोगी ने कहा कि उन्हें और उच्चतम न्यायालय के वकील प्रशांत भूषण को झूठ बोलने की आदत नहीं है लेकिन शराब की दुकानों के आंकड़ों को लेकर आपकी ओर से सवाल खड़ा किया गया है इसलिए वह सरकार को चुनौती देते हैं। दिल्ली में सत्ता में आने के बाद सरकार ने छह नहीं कम से कम 399 शराब के नए लाइसेंस दिए।


सरकार ने करीब रोजाना एक नई शराब की दुकान खुलवाई। यादव ने सबूत के तौर पर इन दुकानों के नाम, पता और लाइसेंस भी पत्र के साथ भेजे हैं। उन्होंने कहा कि यदि सिसोदिया का दावा सही होगा तो वह सार्वजनिक जीवन से संन्यास ले लेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार झूठ बोल रही है और इसका फैसला वह उन पर छोड़ते हैं। झूठ बोलने के लिए दिल्ली की जनता से उन्हें माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कुछ सवाल भी किए जिनमें दुकानों की सूचना को छुपाना, नशा मुक्त को बढ़ावा देना, शराब की बिक्री से 3589 करोड़ रुपए कमाने के बावजूद नशा मुक्ति पर एक करोड़ रुपया भी नहीं खर्च करना आदि शामिल है। स्वराज अभियान के संयोजक ने कहा कि अगर उन्हें सवालों का जवाब अगले 72 घंटे में नहीं दिए गए तो वह यह मान लेंगे कि सरकार ने 399 शराब की दुकानों की सूची को सही मान लिया है।

Advertising