दोस्तों ने ही किया था इस डांसर के साथ यह घिनौना काम

Tuesday, Nov 17, 2015 - 12:34 PM (IST)

नई दिल्ली:  डेढ़ महीने से लापता 27 साल की उज्बेकिस्तान की एक बैले डांसर की हत्या की गुत्थी आखिरकार सुलझ ही गई। दरअसल, साउथ दिल्‍ली के कोटला मुबारकपुर से लापता उज्‍बेक महिला की हत्‍या कर दी गई है। इस महिला का नाम शखनोजा शुकुरोवा उर्फ शाहनाज है, यह सितंबर से लापता थी।

केस की गुत्‍थी गुरविंदर उर्फ गगन नाम शख्‍स के हिरासत में लिए जाने के बाद सुलझी, जिसने खुद हत्‍या की बात स्वीकार की। पुलिस के मुताबिक, शाहनाज की हत्‍या उसी के दोस्‍त गगन और नाज ने की थी।

इन दोनों ने अपहरण के बाद शाहनाज की हत्‍या की और शव सोनीपत के समालखां में जला दिया था। हरियाणा पुलिस ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि उन्‍हें समालखां में एक लड़की की अधजली लाश मिली थी, जिसका उन्‍होंने लावारिस समझकर अंतिम संस्‍कार कर दिया था। 

दिल्ली पुलिस के एक सीनियर अफसर ने बताया कि 24 सितंबर को उज्बेकिस्तान मूल की महिला शाहनाज के लापता होने की खबर उनके पास आई थी। प्रीतम नाम के एक टैक्सी ड्राइवर ने उसे रात करीब साढ़े 10 बजे साउथ एक्‍सटेंशन ड्रॉप किया था, जिसके बाद वह दूसरी कार में बैठकर चली गई थी। उस कार में एक महिला और युवक मौजूद थे।

गुमशुदगी की रिपोर्ट 26 सितंबर को कोटला मुबारकपुर थाने में दर्ज की गई थी। डांसर की मां और बहन अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में रहते हैं। वह टूरिस्ट वीजा पर भारत आई थी और भारत में कई शो कर चुकी थी। 

पीड़ित परिजनों और  कई संदिग्ध लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस की तफ्तीश गुरविंदर उर्फ गगन पर आकर ठहर गई। गगन ईस्ट ऑफ कैलाश में किराए पर रहता था। उसने पुलिस को जानकारी दी कि उज्‍बेकिस्‍तान मूल की महिला से शादी की है और उस रात वह नाज नाम की महिला के साथ शाहनाज को कार में बिठा ले गया था।

शक होने पर पुलिस ने हिरासत में लेकर गगन से पूछाताछ की और उसने पूरी साजिश का खुलासा कर दिया। गगन ने बताया कि पैसे के लेन-देन को लेकर उनका झगड़ा हुआ था। उसने बताया कि उसने अपनी दोस्‍त नाज के साथ मिलकर शाहनाज का मर्डर कर दिया। 

Advertising