सिंधु आल इंग्लैंड बैडमिंटन से बाहर

punjabkesari.in Friday, Mar 10, 2017 - 10:42 PM (IST)

बर्मिंघम : रियो आेलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपै की शीर्ष वरीयता प्राप्त ताइ जु यिंग से सीधे गेम में हारकर आल इंग्लैंड बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गई। सिंधु ने रियो आेलंपिक में ताई जु को हराया था लेकिन आज वह विश्व की नंबर एक खिलाड़ी के सामने नहीं टिक पाई और 35 मिनट तक चले मैच में 14-21, 10-21 से हार गई।

इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अब भारत की  उम्मीदें साइना नेहवाल पर टिकी हैं जिन्हें एक अन्य क्वार्टर फाइनल में सुंग जी हुंग से भिडऩा है। इससे पहले सिंधु और ताइ जु के बीच जो आठ मुकाबले खेले गए थे उनमें भारतीय खिलाड़ी केवल तीन में जीत दर्ज कर पाई थी। सिंधु के पास पिछले साल के आखिर में हांगकांग आेपन के फाइनल की हार का बदला चुकता करने का मौका था लेकिन आज अपने रंग में नहीं दिखी और ताइ जु को उन्हें हराने के लिए खास मशक्कत नहीं करनी पड़ी।

सिंधु ने पहले गेम में शुरू में अच्छा खेल दिखाया और एक समय वह बढ़त पर थी लेकिन इसके बाद एकदम से उनकी लय गड़बड़ा गई जबकि चीनी ताइपै की खिलाड़ी ने शानदार खेल दिखाया। सिंधु ने शुरू में 3-3 से बराबरी की और फिर 10-7 से बढ़त हासिल कर ली। ताइ जु ने इसके बाद लगातार तीन अंक बनाकर स्कोर 10-10 से बराबर किया। इस बीच सिंधु ने कुछ कुछ खूबसूरत क्रास कोर्ट स्मैश के अलावा नेट पर भी अच्छा खेल दिखाया। सिंधु बे्रक तक 11-10 से आगे थी इसके बाद दोनों खिलाड़ी 12-12 से बराबरी पर आई लेकिन फिर ताइ जु ने इसके बाद अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाया और सिंधु को कोर्ट पर चारों तक काफी दौड़ लगानी पड़ी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News