AAP ने राज्यसभा में उठाया सीलिंग का मुद्दा, कहा- दिल्लीवासियों को फौरन दें राहत

Wednesday, Feb 07, 2018 - 03:14 PM (IST)

नई दिल्ली। राज्यसभा में आज आम आदमी पार्टी के एक सदस्य ने सीलिंग से परेशान दिल्ली के सात लाख से अधिक व्यापारियों को राहत देने के लिए सरकार से शीघ्र ही कोई कदम उठाने की मांग की। उच्च सदन में शून्यकाल के दौरान आज आम आदमी पार्टी के संजय सिंह ने यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि सीलिंग की वजह से दिल्ली में आज आपात स्थिति उत्पन्न हो गई है।

 

राष्ट्रीय राजधानी में व्यापारी सीलिंग की वजह से बुरी तरह परेशान हैं। सिंह ने कहा कि दिल्ली के सात लाख से अधिक व्यापारियों पर सीलिंग का कहर टूट रहा है। यह स्थिति तब है जब इन व्यापारियों ने 4000 करोड़ रुपये का ‘कन्वर्जन चार्ज’ दिया है। उन्होंने कहा कि सीलिंग से केवल व्यापारी ही प्रभावित नहीं हो रहे हैं बल्कि उनके यहां काम करने वाले कर्मचारी, मजदूर और तो और वह रिक्शे और रेहड़ी वाले भी प्रभावित हो रहे हैं जो उनका माल ढोते हैं।

 

सिंह ने कहा कि जो बाजार मुगलों के समय से, अंग्रेजों के समय से चलते चले जा रहे हैं, वह बाजार भी सीलिंग के कहर से नहीं बच पाए। उन्होंने मांग की कि केंद्र सरकार व्यापारियों को सीलिंग से राहत देने के लिए तत्काल कदम उठाए। उन्होंने कटाक्ष भी किया कि जब यह सरकार जलीकट्टू त्यौहार पर शीर्ष अदालत का फैसला बदल सकती है तो सीलिंग पर शीघ्र राहत क्यों नहीं दे सकती। विभिन्न दलों के सदस्यों ने इस मुद्दे से स्वयं को संबद्ध किया।

Advertising