दुकानों को सीलिंग से बचाने के लिए ‘सीलिंग स्थगन विधेयक’ लाए सरकार

Saturday, Mar 24, 2018 - 04:16 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के व्यापारियों ने दुकानों को सीलिंग से बचाने के लिए सरकार से ‘सीलिंग पर रोक का विधेयक’ लाने का आग्रह किया है। व्यापारियों ने राज्य में जारी सीलिंग के विरोध में 28 मार्च को दिल्ली व्यापार बंद का भी आह्वान किया है। विरोध स्वरूप इस दिन व्यापारी अपने बच्चों को स्कूल, कॉलेज भी नहीं भेजेंगे।

व्यापारियों के अखिल भारतीय संगठन ‘कन्फेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स - कैट’ की जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि ऐसे समय जब दिल्ली का अगला मास्टर प्लान वर्ष 2021 में लागू होना है और जिसको ड्राफ्ट करने का काम दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) द्वारा शुरू किया जा चुका है, सरकार सीलिंग पर रोक लगाकर यथास्थिति रख सकती है। इस दौरान दिल्ली को कैसे बेहतर बनाया जा सकता है इस पर गहराई से विचार किया जाना चाहिए।

कैट के महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा है, ‘‘जब सरकार 1500 अनाधिकृत कालोनियों को एक झटके में नियमित कर सकती है तो फिर दिल्ली की दुकानों को सीलिंग से बचाने के लिए 'सीलिंग स्थगन अथवा सीलिंग से माफी योजना' क्यों नहीं ला सकती है।" सीलिंग के विरोध में व्यापारियों ने 28 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में महारैली का आयोजन किया है। इसके लिए कई व्यापारिक संगठनों ने तैयारी कर ली है। इसी दिन दिल्ली में व्यापार बंद का भी आह्वान किया गया है। इसका आयोजन कैट, अखिल दिल्ली व्यापारी, ट्रेडर्स एण्ड वर्कर्स एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में किया जा रहा है। दिल्ली के 3,000 से अधिक व्यापारी बंद और महारैली में भाग लेंगे। 

Punjab Kesari

Advertising