JNU में एक बार फिर लेफ्ट का कब्जा, कन्हैया कुमार ने BJP पर कसा तंज

Sunday, Sep 11, 2016 - 10:03 AM (IST)

नई दिल्ली: JNU में छात्र संघ के चुनाव में लेफ्ट गठबंधन ने चारों सीटों पर कब्जा कर लिया है जिससे एक बार फिर से वहां लाल झंडा लहराया। लेफ्ट गठबंधन के उम्मीदवार मोहित कुमार पांडेय ने अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की। अमल पीपी ने वाइस प्रेसिडेंट, तबरेज हसन ने जॉइंट सेक्रेटरी और सतरूपा चक्रवर्ती ने जनरल सेक्रेटरी पद पर जीत हासिल की है। काउंसलर के 31 सीटों में से भी लेफ्ट गठबंधन ने 30 जीत लिया। जबकि एबीवीपी को सिर्फ एक सीट मिली।

बता दें कि लेफ्ट विचारधारा से और एबीवीपी के बीच नौ फरवरी की घटना के बाद परिसर में अपनी-अपनी विचाराधारा के प्रभाव की जंग थी। नौ फरवरी को परिसर में कथित रूप से राष्ट्र विरोधी नारे लगाए गए थे जिसके बाद देशद्रोह के मामले में निवर्तमान जेएनयूएसयू अध्यक्ष कन्हैया कुमार समेत तीन छात्रों को गिरफ्तार किया गया था। इस वजह से इस बार का चुनाव काफी चर्चित था।

पिछली बार जॉइंट सेक्रेटरी की एक सीट जीतने वाले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को एक भी पद नहीं मिला है। जेएनयू में ऑल इंडिया स्टूडेंट असोसिएशन और स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया ने लेफ्ट यूनिटी के नाम पर चुनाव लड़ा था। वहीं चुनाव के बाद कन्हैया ने मोहित को बधाई दी और ट्वीट किया, ‘‘देश जानना चाहता है-JNU चुनावों में एबीवीपी का क्या हुआ। जेएनयू को बंद करो एबीवीपी को बंद करो बन गया है।’’

Advertising