मनीष सिसोदिया बोले, ''मेरी दिल्ली का सीएम बनने की कोई इच्छा नहीं''

Wednesday, Aug 31, 2016 - 08:24 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जगह करीब-करीब मुख्यमंत्री का पूरा कार्यभार संभाल रहे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि उनकी दिल्ली का सीएम बनने की कोई इच्छा नहीं है। बता दें कि दिल्ली सरकार के सारे महत्वपूर्ण विभाग मनीष के पास हैं और सभी मंत्री भी उन्हें ही रिपोर्ट करते हैं। सिसोदिया ने कहा कि जब उपमुख्यमंत्री के तौर पर ही काम बढ़िया चल रहा है तो मुख्यमंत्री क्यों बनना।

आपको जानकर हैरानी होगी कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल देश के तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों में इस मामले में बिल्कुल अलग हैं क्योंकि मुख्यमंत्री होने के बावजूद भी उनके पास एक भी विभाग नहीं है। वहीं जब इस संबंधी सिसयोदिया से मीडियाकर्मियों ने पूछा कि आखिर केजरीवाल करते क्या है तो उन्होंने जवाब दिया कि वे पूरी सरकार का मार्गदर्शन करते हैं, सबके काम की समीक्षा करते हैं। समीक्षा के आधार पर ही नए दिशा-निर्देश देने का काम भी केजरीवाल करते हैं।

सिसयोदिया ने कहा कि शासन चलाने का सबसे अच्छा तरीका भी यही है कि मुख्यमंत्री के पास समीक्षा, दिशा-निर्देश देने और मार्गदर्शन का ही काम होना चाहिए, बाकी का काम तो हम सबको करना है। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी पंजाब और गोवा के चुनाव में अपना पूरा दम झोंक रही है। पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक के तौर पर केजरीवाल दोनों ही राज्यों को प्रमुखता से ले रहे हैं। ऐसे में यही लगता है कि पंजाब और गोवा में सत्ता हासिल करने के लिए अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली का सारा दारोमदार मनीष सिसोदिया के कंधों पर छोड़ दिया है।

Advertising