दिल्ली में लगातार दूसरे दिन भारी बारिश, फिर थमे गाड़ियों के पहिए

Thursday, Sep 01, 2016 - 01:56 PM (IST)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में आज लगातार दूसरे दिन भी बारिश हुई जिसके कारण शहर के कई इलाकों में जलजमाव और यातायात जाम की समस्या देखने को मिली। दिल्ली में बुधवार शाम साढ़े पांच बजे तक सबसे अधिक 63.1 मिमी बारिश दर्ज की गई थी और रात भर तकरीबन इसी रफ्तार में हुई बारिश के कारण तापमान भी घटता बढ़ता रहा। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘सफदरजंग वेधशाला ने सुबह साढ़े आठ बजे तक 63.5 मिमी बारिश दर्ज की थी जबकि पालम वेधशाला ने 55.6 मिमी बारिश दर्ज की।’’

हवा में नमी का स्तर 90 प्रतिशत रहा जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम यानी 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह के आपा धापी वाले समय में यात्रियों को फिर से परेशानी का सामना करना पड़ा। गुडग़ांव और हवाईअड्डा जाने वाले मार्ग पर यातायात जाम रहा। भारी बारिश के कारण विमानों की उड़ान सेवा भी प्रभावित हुई। आईटीआे, धौला कुंआ, रिज रोड, मायापुरी फ्लाईआेवर, मधुबन चौक, सराय काले खां और निजामुद्दीन इलाकों में यातायात की रफ्तार धीमी रही।

जलजमाव और वाहनों के खराब हो जाने के कारण कई जगहों पर वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई। मौसम विभाग ने पश्चिमोत्तर, दक्षिण एवं दक्षिण पश्चिम एनसीआर तथा दिल्ली में कई जगहों पर कहीं हल्की तो कहीं गरज के साथ छींटे पड़ने तथा कहीं भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है। आज अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

Advertising