...तो इसलिए राहुल गांधी को चौथी की बजाए छठी पंक्ति में बैठाया गया

Saturday, Jan 27, 2018 - 12:09 PM (IST)

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चौथी की बजाय छठी पंक्ति में इसलिए बैठाया था, क्योंकि स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) ने इसकी अपील की थी। दरअसल, खबर है कि राहुल गांधी को पहले चौथी पंक्ति की सीट आवंटित की गई थी, लेकिन बाद में SPG की अपील के बाद छठी पंक्ति की सीट पर बैठना गया।

 

SPG का मानना था कि कोई घटना होने की स्थिति में चौथी कतार की बजाय छठी कतार से जल्दी निकला जा सकता है। इसलिए राहुल की सुरक्षा को देखते हुए छठी कतार की सीट उनके लिए ज्यादा है। गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस समारोह में राहुल गांधी कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के बगल में बैठे नजर आए थे। 

बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ था जब कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष को गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान राजपथ पर पहली पंक्ति में जगह नहीं मिली। वहीं राहुल गांधी के छठी पंक्ति पर बैठने से कांग्रेस काफी नाराज है और मोदी सरकार पर हमला बोल रही है और ओछी राजनीति करने का आरोप लगा रही है।

उधर, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पहली पंक्ति में तो केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी दो पंक्ति में बैठी थी। कार्यक्रम के खत्म होने के बाद कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर मोदी सरकार हमला करते हुए लिखा कि केंद्र सरकार ने जान बूझकर राहुल गांधी को छठी पंक्ति में बैठाया।

Advertising