PM मोदी की ‘विरासत’ वाली टिप्पणी पर कांग्रेस हुई हमलावर

punjabkesari.in Tuesday, Aug 18, 2015 - 09:32 AM (IST)

नई दिल्ली: संयुक्त अरब अमीरात में ‘विरासत’ वाली टिप्पणी के लिए कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि मोदी को विदेशी भूमि पर अपने पूर्ववर्ती का अपमान करने और बुरा भला कहने के लिहाज से दुनिया का पहला नेता होने की संदेहास्पद पहचान प्राप्त है।


कांग्रेस प्रवक्ता आर.पी.एन. सिंह ने कहा कि एेसा पहली बार नहीं हुआ है कि प्रधानमंत्री ने विदेश में घरेलू राजनीति का विषय उठाया। मोदी ने जर्मनी, कनाडा और चीन की सरकारी यात्राआें के दौरान भी विवादास्पद टिप्पणियां की थीं। एक अन्य कांग्रेस प्रवक्ता मीम अफजल ने कहा कि प्रधानमंत्री को अपने पद की गरिमा रखनी चाहिए थी। यदि वह देश में रहते पूर्व की सरकारों को निशाना बनाते हैं तो कोई दिक्कत नहीं है लेकिन विदेशी भूमि पर उन्हें एेसा करने से बचना चाहिए।  


आरपीएन ने यहां संवाददाताआें से कहा कि प्रधानमंत्री जब भी विदेशी धरती पर पैर रखते हैं, एेसा लगता है कि वह अपना मानसिक संतुलन खो देते हैं। विदेशी धरती पर अपने खुद के देश का अपमान करना अपरिपक्व नेतृत्व का परिचायक है। उन्होंने कहा कि इस तरह के बयान राष्ट्र का अपमान हैं और इनकी निन्दा की जानी चाहिए। आरपीएन ने कहा कि प्रधानमंत्री जब विदेश में हों तो उनकी आलोचना करना कांग्रेस की नीति नहीं रही है लेकिन आज हमें मजबूर होकर एेसा करना पड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News