डॉक्टरों की लापरवाही ने बच्चे को बना दिया ‘अपाहिज’!

Sunday, Aug 02, 2015 - 05:45 PM (IST)

नई दिल्‍ली: कहते है डॉक्टर भगवान की ही तरह होते है, जो हमे एक नई जिंदगी देते है। लेकिन क्या हो अगर इनसे ही चूक हे जाएं और आपको जिंदगी भर के लिए रोना पड़े। एक ऐसा ही मामला दिल्ली के डॉक्टरो ंका सामने आया है, जिनके एक गलती ने मासूम बच्चे की हस्ती-खेलती जिंदगी में अंधेरा भर दिया। 

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के बड़े सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों की लापरवाही की वजह से 10 साल के एक बच्चे को अपनी एक टांग गंवानी पड़ी। दरअसल, 10 साल के बिलाल के पांव में शीशा चुभ गया था, घरवालों ने पहले उसे कॉलोनी के एक डॉक्टर को दिखाया, परेशानी बढ़ी तो बिलाल को इलाज के लिए हिंदूराव अस्पताल ले जाया गया।

अस्पताल में डॉक्टरों ने एक्स-रे कराया और बताया की बिलाल के पांव में शीशा नहीं है। दूसरे दिन जब फिर बिलाल का एक्स रे किया गया, तो डॉक्टरों ने पैर में शीशा होने की बात कही। तीन दिन अस्पताल में रखने के बाद डॉक्टरों ने बिलाल के पैर से शीशा निकाल दिया, लेकिन संक्रमण से बचाव के लिए इंजेक्शन नहीं लगाया। बिलाल के पैर में संक्रमण हो गया और उसका एक पैर काटना पड़ा। बिलाल के परिवार की शिकायत पर दिल्ली मेडिकल काउंसिल ने चारों डाक्टरों को एक महीने के लिए सस्पेंड कर दिया है, परंतु बिलाल के परिवार ने चारों डॉक्टरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

Advertising