अमानतुल्ला की पत्नी बोलीं- बच्चों के सामने पुलिस ने MLA साहब को मारा थप्पड़

Monday, Jul 25, 2016 - 03:50 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के ओखला से विधायक अमानतुल्ला खान को एक महिला की हत्या करने के प्रयास में रविवार को गिरफ्तार किया गया। अमानतुल्ला खान की गिरफ्तारी पर आप नेताओं ने रोड जाम किया था वहीं आज खान की पत्नी उनके बचाव में सामने आई है। खान की पत्नी ने पुलिस के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है।अमानुतुल्लाह खान की पत्नी शाबिया खान ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उनके साथ बदसलूकी और गाली गलौज की है। इस मामले को लेकर उन्होंने जामिया नगर थाने में एसीपी और एसएचओ के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी है।

उन्होंने आरोप लगाया है रविवार सुबह करीब 9 बजे पुलिस जब उनके घर पहुंची और सीसीटीवी कैमरे को उलटा कर दिया। पुलिस ने अमानुतुल्ला को जबरन जीप में बैठाया और उन्हें कपड़े और चप्पल तक नहीं पहनने दिया। शाबिया ने कहा कि जब उसने पुलिस को ऐसा करने से रोकना चाहा तो एसीपी और एसएचओ ने उसे भी धक्का दे दिया और गाली-गलौच की। इतना ही नहीं पुलिस ने बच्चों के सामने विधायक को थप्पड़ मारे।

उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि जब पुलिस ने महिला की शिकायत पर बिना जांच के अमानुतुल्ला खान को गिरफ्तार किया तो क्या वो भूल गए थे कि जिससे वो बदसलूकी और बदतमीजी कर रहे है वो भी एक महिला है। विधायक की पत्नी ने कहा कि इसी आधार पर उन्होंने उसी थाने में एसीपी और एसएचओ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शाबिया खान ने ये भी कहा वो इस मसले को लेकर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग और राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग का भी दरवाजा खटखटाएंगी। बता दें कि रविवार को खान पर महिला द्वारा लगाए गए आरोप के आधार पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था। महिला का आरोप है कि बिजली कटने का मुद्दा उठाने के लिए जब वह विधायक के आवास पर गयी थी तब उन्होंने कथित तौर पर उसकी हत्या का प्रयास किया था।

Advertising