केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, हर मीटिंग का होगा लाइव वेबकास्ट

Monday, Feb 26, 2018 - 11:41 AM (IST)

नई दिल्ली। मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट को लेकर आप सरकार और नौकरशाही में जारी घमासान के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सरकार  की आम आदमी पार्टी ने अब एक बड़ा फैसला लिया है। इसके चलते अब मीटिंग का लाइव वेबकास्ट होगा।

 

दिल्ली सरकार का यह फैसला उस बीच आया है जब मुख्य सचिव से आप विधायकों की मारपीट के बाद अधिकारी मुख्यमंत्री और मंत्रियों की बैठकों का बहिष्कार कर रहे हैं। इसके चलते सरकारी कामकाज ठप हो गया है।  बाद में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि प्रशासन में जो चल रहा है उससे हम सभी चिंतित हैं। पिछले 3 दिनों से ऑफिसर्स मीटिंग में नहीं आए और फोन भी नहीं उठाया। इसके चलते मुख्यमंत्री और मंत्रियों के साथ होने वाली बैठकों को स्थगित करना पड़ा है। उन्होंने कहा कि आफिसर्स मीटिंग में आए इसे सुनिश्चित करने के लिए उपराज्यपाल ने भरोसा दिया है।

 

उपराज्यपाल ने मुख्यमंत्री से इस मुद्दे पर अफसरों से बात करने की बात की है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अफसरों के नहीं आने से पब्लिक हित में लिए जाने वाले कई निर्णय स्थगित करने पड़े हैं। वहीं मुख्यमंत्री ने उपराज्यपाल को आश्वस्त किया है कि इस तरह की घटना न हो वह यह सुनिश्चित करेंगे। उपमुख्यमंत्री ने उपराज्यपाल के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि मैं उनका आभारी हूं कि वे इस पूरे मामले को दिल्ली के गवर्नेंस के नजरिए से देख रहे हैं। आगे इस तरह की समस्या की गुंजाइश नहीं बचेगी। 

 

इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल और उनके कैबिनेट सहयोगियों ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात कर अधिकारियों के साथ मिलकर काम करने का आश्वासन दिया। उपराज्यपाल से अधिकारियों के मुख्यमंत्री व मंत्रियों की बैठकों में शामिल होना सुनिश्चित करने की अपील भी की। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले तीन दिनों से अधिकारियों द्वारा बैठकों का बहिष्कार करने से कामकाज ठप हो गया है।

Advertising