इन 5 बड़े अस्पतालों को मिला 600 करोड़ रुपए का नोटिस

Wednesday, May 30, 2018 - 03:26 PM (IST)

नई दिल्लीः आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग के लोगों का इलाज नहीं करने के आरोप में दिल्ली में 5 अस्पतालों को नोटिस भेजा गया है। दिल्ली के कुछ अस्पतालों ने गरीबों का इलाज मुफ्त में नहीं किया इस वजह से जुर्माना लगाया गया है। इन अस्पतालों पर 600 करोड़ रुपए की रिकवरी की नोटिस भेजी गई है। सभी अस्पतालों पर आरोप है कि उन्होंने गरीबों को मुफ्त इलाज नहीं दिया। रकम जमा करने के लिए 1 महीने का वक्त दिया गया है।

दिल्ली स्वास्थ्य सेवाओं के महानिदेशक डॉ. कीर्ति भूषण ने बताया कि पिछले वर्ष विधानसभा कमेटी ने निरीक्षण के दौरान ईडब्ल्यूएस कैटेगरी को लेकर कई खामियां उजागर की थी। विधायक सौरभ भारद्वाज की अध्यक्षता में कमेटी ने 5 अस्पतालों का निरीक्षण किया था। कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर दिल्ली सरकार ने साकेत स्थित मैक्स अस्पताल पर 11 करोड़, पुष्पावती सिंघानिया हॉस्पिटल एंड रिसर्च इंस्टिट्यूट पर 10.6 करोड़, धर्मशिला कैंसर अस्पताल पर 17.8 करोड़, शांति मुकुंद अस्पताल पर 36.3 करोड़ और एस्कॉटर्स ओखला पर 503 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया था।

इसके बाद अस्पतालों से जवाब भी तलब किया गया। इस प्रक्रिया में कई माह गुजरने के बाद विभाग ने मंगलवार देर शाम 5 अस्पताल को 600 करोड़ रुपए का जुर्माना भरने का नोटिस दिया है। जुर्माना भरने के लिए अस्पतालों को एक माह का वक्त भी दिया गया है।

jyoti choudhary

Advertising