जुकरबर्ग ने की मोदी की तारीफ,लिखा- इंडियन PM से सीखें सोशल मीडिया का इस्तेमाल

Friday, Feb 17, 2017 - 03:07 PM (IST)

नई दिल्ली: फेसबुक के को-फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने पेज पर 'Building Global Community' टाइटल के साथ काफी लंबी पोस्ट शेयर की है। जुकरबर्ग ने इस पोस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी जिक्र किया है। अपने पोस्ट में Civically-Engaged Community सब-हेडिंग के साथ लिखा कि कैसे आजकल लोग चुनाव खत्म होने के बाद भी अपने नेता से मुद्दों और रोजमर्रा की जरुरतों के लिए जुड़े रहते हैं. जकरबर्ग ने ये भी बताया कि कैसे सोशल मीडिया जनता को उनके चुने हुए नेताओं के साथ सीधे संपर्क में रहने में मदद करता है। इससे आगे लिखते हुए मार्क जुकरबर्ग ने नरेंद्र मोदी का उदाहरण देते हुए बताया कि, प्रधानमंत्री अपने मंत्रियों से फेसबुक पर जानकारी साझा करने की सलाह देते हैं ताकि इससे लोगों को सीधे फीडबैक मिल सके।

जुकरबर्ग द्वारा शेयर किए गए पोस्ट में उन्होंने वैश्विक राजनीति के बारे में भी लिखा है और उसी दौरान नरेंद्र मोदी का जिक्र किया गया है। जुकरबर्ग ने बताया है कि केन्या में पूरा गांव व्हाट्सऐप ग्रुप से जुड़ा हुआ है जिसमें उनके प्रतिनिधी भी शामिल हैं। हाल ही में पूरी दुनिया भर में किए कैंपेन में भारत से लेकर इंडोनेशिया और यूरोप से लेकर यूनाइटेड स्टेट तक उन कैंडिडेट्स को हमने जीत दर्ज करते हुए देखा है जो फेसबुक पर सबसे ज्यादा जुड़े रहते हैं। फेसबुक के सीईओ ने ये भी बताया कि पुराने समय में TV जानकारी पाने का पहला माध्यम हुआ करता था पर 21वीं सदी में सोशल मीडिया ने TV की जगह ले ली है।

बता दें कि पीएम मोदी लंबे समय से सोशल मीडिया से जुड़े हुए हैं खासकर फेसबुक से उनका जुड़ाव ज्यादा है। ट्विटर पर भी वह काफी सक्रिय रहते हैं और लोगों से अपने कार्यक्रम मन की बात के लिए सुझाव आदि देने के लिए कहते हैं। पीएम ने अपने मंत्रियों से भी ज्यादा से ज्यादा आम लोगों से सोशल मीडिया के जरिए जुड़ने का आदेश दिया है क्योंकि आज का यूथ सबसे ज्यादा समय सोशल मीडिया पर ही बिताता है।

Advertising