वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप Zoom अपने  ग्राहकों को देगा  25 डॉलर का मुआवजा, जानें वजह

Tuesday, Dec 07, 2021 - 04:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप Zoom ने अपने ग्राहकों के सामने एक नई स्कीम की पेशकश की है। दरअसल कंपनी ने ग्राहकों को 25 डॉलर मुआवजा देने की बात कही है। कंपनी का कहना है कि उसने कथित तौर पर अपने उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा और गोपनीयता से समझौता किया है। उस पर कई लोगों ने यूजर्स की निजी जानकारियां थर्ड पार्टी के साथ शेयर करने का आरोप भी लगाया था। 


जूम ने हालांकि यूजर्स की निजी जानकारियों को थर्ड पार्टी के साथ शेयर करने के आरोपों को गलत बताया है, लेकिन उसने यह कहा है कि ऐसे क्लेम को निपटाने और Privacy की सुरक्षा नीतियों में और सुधार के लिए वह अपने ग्राहकों को 85 मिलियन डॉलर का भुगतान करने पर सहमति व्यक्त की है। खात बात यह है कि केवल यूएस के यूजर्स ही यह क्लेम कर सकते हैं।  


 जूम ने बताया कि वह उन यूजर्स को मुआवजा देगा, जिनकी निजी जानकारियों से छेड़छाड़ की गई है। कंपनी यूजर्स को क्लेम सेटलमेंट के तौर पर 25 डॉलर तक का भुगतान करेगी। यह भी साफ तौर पर बताया है कि सभी यूजर्स कंपनी से पैसा नहीं पा सकते हैं। यदि आप जूम मीटिंग ऐप के पेड सब्सक्राइबर हैं और मार्च 2016 और जुलाई 2021 के बीच ऐप के लिए पेमेंट किए हैं, तो आप 25 डॉलर के लिए दावा दायर कर सकते हैं।  इसके अलावा वे यूजर्स जिन्होंने 30 मार्च, 2016 और 30 जुलाई, 2021 के बीच जूम मीटिंग ऐप को रजिस्टर्ड, उपयोग, ओपन या डाउनलोड किया है, वे भी पा सकते हैं।  

Anu Malhotra

Advertising