मजहब को लेकर फिर चर्चा में Zomato, हिंदू स्टाफ ने बीफ की डिलीवरी करने से किया इंकार

Sunday, Aug 11, 2019 - 03:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: फूड डिलिवरी की महशूर ऐप जोमैटो एक बार फिर धर्म को लेकर चर्चा में आ गई है। अब कंपनी के डिलीवरी बॉय सोमवार से हड़ताल पर जा रहे हैं। स्टाफ का आरोप है कि उन्हें ऐसे खाने की डिलीवरी कराई जा रही है जिससे उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं। 

यह विवाद कोलकाता में पैदा हुआ है। डिलेवरी स्टाफ ने मांग की है कि कंपनी धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ न करे, अगर इसके बावजूद जोमैटो अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो हम हड़ताल करेंगें। जोमैटो में ऑर्डर की डिलीवरी करने वाले मौसीन अख्तर ने कहा कि हाल ही में कंपनी के एप से कुछ मुस्लिम रेस्तरां जोड़े लेकिन हमारे यहां ऑर्डर डिलीवरी करने वाले कुछ लड़के हिन्दू समुदाय से भी आते हैं, इन्होंने बीफ फूड की डिलीवरी करने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि कंपनी कुछ दिनों में पोर्क की डिलीवरी करने पर भी योजना बना रही है, लेकिन हम इसकी डिलीवरी नहीं करेंगे। 

स्टाफ ने कहा कि कंपनी हिन्दू-मुसलमानों के बीच भाईचारे की भावना को प्रभावित कर रही है। वहीं पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री और टीएमसी विधायक राजीब बनर्जी ने इस मामले में जांच का भरोसा देते हुए कहा कि कंपनी को एक बार फिर से सोचना चाहिए, उन्हें किसी भी धर्म के स्टाफ को उसके विश्वास के खिलाफ चलने के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए। 

बता दें कि हाल ही में एक ग्राहक ने मुस्लिम डिलीवरी बॉय के हाथ से खाना लेने से मना कर दिया था।  जोमैटो ने इसका जवाब देते हुए कहा था कि खाने का कोई धर्म नहीं होता, लेकिन अब यही जानबूझकर बकरीद पर हिन्दुओं से बीफ डिलेवर करवा रहा है, वो सावन के महीने में। 

vasudha

Advertising