जाकिर मूसा ने सेना को निशाना बनाने की अपील की, वीडियो वायरल

Wednesday, Feb 28, 2018 - 06:36 PM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर में अल-कायदा का संगठन गजावत-अल-हिंद के प्रमुख जाकिर मूसा ने एक और दहशत फैलानेवाला वीडियो जारी किया है। मूसा ने ‘समर्थ’ युवाओं से आर्मी के लिए मुश्किल हालात बनाने के लिए सेना के काफिलों और ठिकानों पर पेट्रोल बम फेंकने के लिए कहा है। रविवार को जारी किए इस वीडियो में मूसा ने कश्मीर के युवाओं से अपील की, समूह और नायकों की पूजा को छोडक़र सरकार से जुड़ी कंपनियों और सेना को अपना निशाना बनाएं। सारे लोगो को जो हिंसा मे सीधे या अप्रत्यक्ष तरीके से संलग्न है खुले आम गोली मार देना चाहिए। 


उसने कहा कि जम्मू कश्मीर मे शान्ती के लिए यह जरूरी है। इस तरह के नेताओ को सबसे पहले निशाना बनाना चाहिए। मूसा ने अपने वीडियो में कहा कि सरकार से जुड़ी कंपनियों और फर्मों के साथ विदेशी फर्मों और कंपनियों को भी निशाना बनाएं। इंटेलिजेंस एजेंसियों का कहना है कि भारत में निवेश के लिए कंपनियां को सरकार को प्रोत्साहित करने के विरोध में मूसा ने इन पर अटैक के लिए उकसाया है। मूसा ने भारतीय सेना पर हमले के लिए भडक़ाते हुए कहा,भारतीय सेना जिहाद के खिलाफ  लड़ाई में सबसे बड़ी दुश्मन है। सेना पर हमला करना इसलिए जरूरी है।

मूसा जुड़ा है आईएस से
इस्लामिक स्टेट आतंकी संगठन से जुड़े मूसा के संगठन ने पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर पुलिस के कॉन्स्टेबल फारुख अहमद याटू की हत्या की थी। इस हत्या के बाद आईएस के न्यूज संगठन अमाक न्यूज ने एक पोस्टर ‘जंग अभी शुरू हुई है’ से जारी किया। इस पोस्टर में जंग शुरू होने के साथ भविष्य में ऐसे और कारनामों को अंजाम देने की धमकी भी दी गई है। 

आईएस का रहा दुष्प्रचार
सूत्रों ने बताया कि संगठन के तौर पर आईएस का अस्तित्व घाटी में नहीं है। हालांकिए इंटेलिजेंस एजेंसियों ने अल-कायदा और आईएस जैसे आतंकी संगठनों द्वारा चलाए जा रहे ऑनलाइन दुष्प्रचार के कारण कश्मीरी युवाओं के बीच कट्टरता बढऩे को लेकर चिंता जाहिर की है। वरिष्ठ अधिकारी ने हमारे सहयोगी ने बताया घाटी में कुछ युवाओं के छोटे हिंसक संगठन हैं जो आतंकी संगठनों से प्रभावित हैं। 
 

Advertising