गोवा में फिर युवराज की हुई हेजल, जानिए इस जोड़े को अलग-अलग रीति-रिवाजों से क्यों करनी पड़ी शादी?

Saturday, Dec 03, 2016 - 02:51 PM (IST)

चंडीगढ़: इंडिया टीम के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह 30 नवंबर को शादी के बंधन में चूके हैं। उन्होंने सिख धर्म के अनुसार चंडीगढ़ से 40 किलोमिटर दूर फतेहगढ़ साहिब के गुरुद्वारा दफेड़ा साहिब में मॉडल हेजल कीच शादी की रश्में पूरी की थीं। लेकिन आज फिर युवराज दूसरी बार शादी के बंधन में बधें हैं। युवराज और हेजल ने गोवा में हिंदू रस्मों-रिवाजों के मुताबिक शादी की। 

हिंदू रिवाजों से क्यों की शादी...
सभी यह जानना चाहते हैं कि इस जोड़े ने दो बार अलग-अलग रीति- रिवाजों से शादी क्यों की? तो आपको बता दें कि हेजल की मां हिंदू हैं और इसी कारण वे हिंदू रिवाजों से शादी कराना चाहतीं थीं। इस दौरान गोवा में शादी समारोह में बड़ी-बड़ी हस्तियां भी शरिक हुईं। 

शादी में शामिल हुई ये हस्तियां...
युवराज के करीबी दोस्त माने जाने वाले विराट कोहली और रोहित शर्मा भी इस खास शादी में शामिल हुए। लेकिन विराट और रोहित अकेले नहीं बल्कि कपल के तौर पर शादी में पहुंचे। रोहित शर्मा अपनी पत्नी रितिका सजदे के साथ शादी में पहुंचे वहीं विराट के साथ एक्ट्रैस अनुष्का शर्मा मौजूद थीं। इसके अलावा तेज गेंदबाज आशीष नेहरा और बॉलीवुड जगत की भी कई हस्तियां युवी की शादी की गवाह बनीं। 
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी भी इस नए जोड़े को बधाई देने के लिए गोवा पहुंचे।

गोवा में लिए सात फेरे...
युवराज सिंह ने गोवा के मोरझिम में हेजल के साथ हिंदू रीति-रिवाज से विवाह किया। विवाह समारोह में युवराज के करीबी दोस्त और परिवार वालों ने ही हिस्सा लिया। युवी ने अपनी शादी में गोल्डन कुर्ता और चूड़ीदार पायजामा पहना। इसके ऊपर उन्होंने गोल्डन जैकेट पहनी हुई थी। युवराज और हेजल ने अग्नि को साक्षी मानते हुए सात फेरे लिए और फिर यादगार रहने वाली फोटो के लिए जमकर पोज दिए। 

Advertising