Lok Sabha Elections 2024: अधीर रंजन चौधरी के लिए बड़ी चुनौती बने यूसुफ पठान

Wednesday, Apr 24, 2024 - 11:08 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल में मुर्शिदाबाद जिले की बहरामपुर लोकसभा सीट पर तृणमूल कांग्रेस (टी.एम.सी.) ने गुजरात से पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को मैदान में उतार कर इस सीट से पांच बार सांसद रहे कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के सामने बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है। जानकारों की माने तो इस सीट पर कांग्रेस को  सत्ता विरोधी लहर का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि अधीर रंजन चौधरी के लिए ये चुनाव जीतना आसान नहीं होने वाला है। इस सीट के लिए 13 मई को मतदान होगा।

रिपोर्ट के मुताबिक अधीर रंजन चौधरी 1999 से इस सीट से लगातार सीट हासिल करते आ रहे हैं। यूसुफ पठान के अलावा अधीर रंजन का मुकाबला भाजपा के निर्मल कुमार साहा से भी है, जो इस क्षेत्र के लोकप्रिय डॉक्टर हैं। इस लोकसभा क्षेत्र में 7 विधानसभा क्षेत्र हैं और तृणमूल 2021 के राज्य विधानसभा चुनावों में उन 7 में से 6 सीट पर जीत हासिल करने में कामयाब रही थी और केवल एक सीट-बहरामपुर विधानसभा क्षेत्र में उसे भाजपा से हार का सामना करना पड़ा था।

राजनीतिक पर्यवेक्षकों के हवाले से एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि लगातार पांच जीत के बावजूद अधीर रंजन बहरामपुर में कांग्रेस की पकड़ मजबूत बनाए रखने में विफल रहे हैं। पार्टी न केवल विधानसभा चुनावों में पिछड़ गई, बल्कि पिछले पंचायत और निकाय चुनावों में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। हालांकि, तृणमूल उम्मीदवार यूसुफ पठान ने बहरामपुर में मतदाताओं के एक वर्ग के बीच कुछ उत्साह पैदा किया है, लेकिन विशेषज्ञों ने इस पर संदेह व्यक्त किया है कि इसका कितना हिस्सा वोट में तब्दील होगा। 

 

Mahima

Advertising