NRI व्यवसायी के लिए भारतीय कारोबारी यूसुफ अली को मिला यूएई नागरिक सम्मान

Sunday, Apr 11, 2021 - 04:07 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क:  प्रवासी भारतीय कारोबारी एम ए यूसुफ अली काे अबु धाबी के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजा गया है। अबु धाबी के क्राउन प्रिंस और संयुक्त अरब अमीरात की सेना के डिप्टी सुप्रीम कमांडर शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने समाज सेवा के क्षेत्र में योगदान के लिए यूसुफ अली को यह सम्मान दिया है। भारतीय कारोबारी के अलावा 11 अन्य लोग भी इस लिस्ट में शामिल थे।


सम्मान प्राप्त करने के बाद यूसुफली ने कहा कि मेरे जीवन में एक बहुत ही गर्व और भावनात्मक क्षण। मैं अबू धाबी से इतना बड़ा सम्मान प्राप्त करने के लिए वास्तव में अभिभूत और विनम्र हूं, जहां मैं पिछले 47 वर्षों से रह रहा हूं। उन्होंने कहा कि यहां मैं 31 दिसंबर 1973 को था, मैं नए सपनों और आशाओं के साथ यूएई में आया था। मैं कई उतार-चढ़ाव और विभिन्न चुनौतियों को देखने के बाद यहां तक ​​पहुंचा हूं, और इस महान देश के दूरदर्शी नेतृत्व के प्रति अपना गहरा आभार प्रकट करने का अवसर लेता हूं। यह देश विशेषकर महामहिम शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान, के नेत्रतिव में विकास कर रहा है।


अबू धाबी पुरस्कार अबू धाबी की सरकार उन लोगों को पहचानती है और सम्मानित करती है जिन्होंने अबू धाबी के विकास में सहयोग करने और योगदान देने के लिए निस्वार्थ भाव से खुद को समर्पित किया है। याद हो कि  यूसुफ अली समेत सात लोगों को लेकर जा रहे एक हेलीकॉप्टर को रविवार सुबह केरल में कोच्चि के पास आपातकालीन स्थिति में दलदली जमीन पर उतरना पड़ा था।  हेलीकॉप्टर में यूसुफ अली, उनकी पत्नी और उनके लुलु ग्रुप के तीन कर्मी तथा चालक दल के दो सदस्य सवार थे जिन्हें  एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।


गौरतलब है कि फोर्ब्स द्वारा हाल में जारी दुनिया के रईस लोगों की सूची में संयुक्त अरब अमीरात में रहने वाले पांच प्रवासी भारतीयों को भी जगह मिली थी, जिसमें केरल के एमए यूसुफ का नाम भी शामिल था। जाने-माने रिटेल व्यवसायी एमए युसूफ अली लगभग 4.7 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ यूएई के सबसे अमीर एनआरआई हैं। यूसुफ अली लुलु ग्रुप इंटरनैशनल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक हैं वो केरल के त्रिशूर जिले के नाट्टिका के निवासी हैं।

vasudha

Advertising