अलगाववादियों को करारा जवाब : भारतीय सेना से जुड़े सैंकडों कश्मीरी युवा

Saturday, Dec 08, 2018 - 05:46 PM (IST)

श्रीनगर : आतंकियों और अलगाववादियों को करारा जवाब देते हुए कश्मीर के 259 युवाओं ने देश के लिए लडऩे के उद्देश्य से भारतीय सेना के जम्मू कश्मीर लाइट इन्फेंट्री बटालियन को ज्वॉइन किया है। श्रीनगर के रेंग्राथ में रेजिमेंटल सेंटर में जेकेएलआई बटालियन के एक साल के पाठ्यक्रम को पूरा करने के बाद युवाओं को बटालियन में शामिल किया गया।
ये युवा अपने देश की सेवा में अपने जीवन को समर्पित करने के उद्देश्य से सेना में शामिल हुए हैं। पासिंग आउट परेड की समीक्षा जेकेएलआई के रेजिमेंट के कर्नल मेजर जनरल एमके दास ने की थी। युवा सैनिकों के माता-पिता और रिश्तेदारों ने कई नागरिक और सैन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ यहां भाग लिया।


यह समाचार ऐसे समय में आया है जब घाटी के युवा रिकॉर्ड संख्या में आतंकवादी संगठनों में शामिल हो रहे हैं और कई लोग पाकिस्तान में आवश्यक प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए सीमा पार कर चुके हैं। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, अधिकांश युवा अंसार गजवत-उल-हिंद में शामिल हो रहे हैंए जिसे 2017 में स्थापित किया गया था और इस्लामी राज्य का समर्थन करने का दावा है। इसका मुखिया जकीर राशिद भट्ट उर्फ जाकिर मुसा हैए जो पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र के एक गांव से है। उसे स्थानीय युवाओं द्वारा स्वतंत्रता सेनानी नायक  माना जाता है।
 
 

Monika Jamwal

Advertising