इजराइल विरोधी प्रदर्शन करने के लिए गिरफ्तार युवा रिहा

5/17/2021 12:36:38 PM

श्रीनगर : कोरोना कर्फ्यू के दौरान यहां इजरायल विरोधी प्रदर्शन करने के आरोप में हिरासत में लिए जाने के एक दिन बाद पुलिस ने रविवार को एक कलाकार समेत 17 युवाओं को रिहा कर दिया। फलस्तीन समर्थक भित्तिचित्र पेंट करने वाले कलाकार मुदसिर गुल 20 व्यक्तियों में शामिल थे, जिन्हें पुलिस ने शहर के पदशाही बाग इलाके में शनिवार को हिरासत में लिया था।

 

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, "17 लड़कों को परामर्श के बाद सामुदायिक बॉन्ड के माध्यम से परिवारों को सौंप दिया गया। उन्होंने कोरोना कर्फ्यू के दौरान विरोध प्रदर्शन में शामिल होकर आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 का उल्लंघन किया था।" अधिकारी ने कहा कि युवाओं को भटकने से रोकने के लिए परिवारों को शामिल करना जरूरी है। बत्तीस वर्षीय गुल ने एक रोती हुई महिला का चेहरा बनाया था, जिसका सिर फलस्तीन के झंडे में लिपटा हुआ था। गुल के बड़े भाई समीउल्लाह राथेर ने  बताया, "रविवार शाम को रिहा किया गया और वह अपने घर पहुंच गये हैं।"

 
गुल की मां ने कहा कि कुछ स्थानीय युवक उनके घर आए और उन्हें एक भित्तिचित्र बनाने के लिए कहा। गुल की मां ने कहा कि उनके बेटे ने पहले तो भित्तिचित्र बनाने से इनकार किया, लेकिन युवाओं ने उन्हें आश्वस्त किया कि यह केवल फलस्तीन के लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए प्रदर्शन है और इसमें भारत के खिलाफ कुछ भी नहीं होगा।

 

शनिवार को, पुलिस ने गुल को हिरासत में ले लिया और उन्हें ले जाने से पहले उनसे भित्तिचित्रों को विरूपित कराया। युवाओं की गिरफ्तारी पर पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती और हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के नरमपंथी धड़े के नेता मीरवाइज उमर फारुक ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

static