ऐसी ''अनूठी शादी'' आपने कभी देखी नहीं होगी, वर दे रहा है भूत-प्रेतों को मात, जानिये कैसे दिखते हैं दूल्हे मियां

Friday, Feb 09, 2024 - 04:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: इस दौर में यहां कुछ भी संभव है, वहीं लोग हर असंभव चीज को भी संभव बनाने में लग जाते है। आज का इंसान हर उस चीज से मुखातिब है, जिसकी शायद ही किसी ने कभी कल्पना की हो। अब ना सिर्फ खाने और कपड़ों के साथ एक्सपेरिमेंट हो रहा है बल्कि शादियों के साथ भी लोग कई तरह के एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं। हाल हि में आई एक खबर में आपने सुना होगा कि एक लड़की ने अपने आप से शादी कर ली।

इस के अलावा कई लोग सेम जेंडर से भी शादी कर रहे हैं, तो कोई भूत-प्रेत से शादी करने का दावा कर रहा है। मगर एक महिला इन सब से काफी आगे निकल चुकी है। ये महिला किसी और से नहीं बल्कि परछाई से शादी करना चाहती है। जी हां, आपने सही सुना है। एक ऐसी परछाई जिसके साथ वो घर के काम भी करती है और साथ बैठ कर खाना भी खाती है। एलिशिया फ्रैमिस नाम की ये लड़की, स्पेन की रहने वाली है। हालांकि, ये महिला पेशे से एक आर्टिस्ट है।
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ai Councillor (@aicouncillor)

खास बात ये है कि ये महिला जल्द आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) हॉलोग्राफिक पार्टनर से शादी करने वाली है। उसका पार्टनर असल में नहीं है, लेकिन फिर भी वो उससे शादी करेगी। उसने हाल में ही बताया है कि उसके इस हॉलोग्राफिक पार्टनर को AI की मदद से बनाया गया है। अब इस अनोखी शादी से ही पता चलेगा कि कैसे इंसान और टेक्नोलॉजी के बीच भी एक रिश्ता शादी तक जा सकता है। इस शादी का आयोजन नीदरलैंड के रॉटरडैम में किया गया है। @aicouncillor नाम के इस इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो में एलिशिया को अपने AI पार्टनर के साथ बैठकर बातें करते, खाना खाते और घर का काम करते हुए देखा जा सकता है।

इसी वीडियो में महिला  बोलती है कि उसने खाने में शकरकंदी डाली है। उसके बाद वो फ्रिज से कुछ निकालती हुई दिखाई देती है, जबकि उसका हॉलोग्राफिक पार्टनर बर्तन धोता हुआ नजर आता है। वो उससे पूछता है कि उसका दिन कैसा बीता, जिसके जवाब में वो कहती है कि दिन अच्छा बीता। बता दें कि एलिशिया ने अपना AI पार्टनर अपने पिछले रिलेशनशिप्स के डाटा की मदद से बनाया है। इसका नाम AiLex रखा है। हालांकि इसे लेकर लोग चिंता भी व्यक्त कर रहे हैं कि इंसान AI को अपनी रोज मरा की जिंदगी में कैसे शामिल कर रहे हैं। इससे यह भी पता चलता है कि टेक्नोलॉजी के इस जमाने में कैसे इंसान अकेलेपन से जूझ रहा है। हालात इतने बदतर हो गए हैं कि उसके पास बात करने के लिए भी कोई नहीं है। उसे AI से बने बॉयफ्रेंड या पार्टनर के साथ बात करनी पड़ रही है।

 

Mahima

Advertising