यूपी: कैराना में गरजे सीएम योगी, बोले- किसी अपराधी ने दुस्साहस किया तो दूसरे लोक भेज देंगे

Monday, Nov 08, 2021 - 06:39 PM (IST)

नेशनल डेस्कः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अपराधियों के प्रति जीरो टालरेंस की नीति पर कायम माफिया तत्वों को ठिकाने लगाने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ेगी। कैराना स्थित विजय सिंह पथिक राजकीय कालेज में एक विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए योगी ने सोमवार को कहा कि कैराना से अपराधियों के खौफ से पलायन करके गए परिवारों ने अब पुन: घर वापस लौटना शुरू कर दिया है।

तत्कालीन सरकार की वजह से राजनीति के अपराधीकरण का दंश उत्तर प्रदेश के कैराना जैसे कस्बों के लोगों ने झेला है। यहां पर हिंदू व्यापारियों के साथ अन्य हिंदुओं को प्रताड़ित किया गया, जिसके चलते वह कैराना से पलायन करने को मजबूर हुए। उन्होंने कहा कि 2017 के बाद सरकार की ओर से अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जिसके बाद कस्बे में स्थापित हुई शांति के उपरांत बहुत से परिवार वापस लौट आए हैं।


मुख्यमंत्री ने कहा है ‘‘ वर्ष 2017 के दौरान जब मैं कैराना में आया था तो यहां के लोगों ने पीएसी व फायरिंग रेंज के निर्माण की मांग की थी। जनता की मांग व जरूरतों को देखते हुए उनकी सरकार ने कैराना में पीएसी व फायरिंग रेंज के निर्माण स्थल का शिलान्यास कर जनता से किया वादा पूरा किया है। '' 

योगी ने कहा कि सरकार अपराधियों के खिलाफ जिस नीति से फिलहाल काम कर रही है, आगे भी उसी प्रकार अपराधियों को ठिकाने लगाने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा कि बच्चों और महिलाओं में जो विश्वास दिखाई दिया है, वह आगे रंग दिखाएगा। उन्होंने कहा है कि कैराना में जाम की जो शिकायत रहती थी, उसे हमने हाइवे का निर्माण शुरू कराकर दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। अब यहां पर व्यापार बढना प्रारंभ हो गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबका साथ सबका विकास की मूल मंत्र की भावना से काम कर रहे हैं जो हमें लेकर आगे जाएंगे। पिछली सपा सरकार में जिन परिवारों के ऊपर अत्याचार हुआ था और जिनके परिवार के लोगों की हत्या हुई थी, उन्हें मुआवजा दिया जाएगा। इस तरह के मामलों की रिपोर्ट सरकार की ओर से मांगी गई है। इस दौरान आवास योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, कन्या सुमंगला योजना सहित विभिन्न योजनाओं के तहत चेक वितरण एवं जिले की 114 महत्वपूर्ण प्रोयोजनाओ का लोकार्पण व शिलान्यास लिया। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष स्वतन्त्र देव सिंह, गन्ना मंत्री सुरेश राणा, कैराना सीट से सांसद प्रदीप चौधरी, भाजपा सदर विधायक तेजिंदर निर्वाल आदि उपस्थित रहे।

Yaspal

Advertising