योगेंद्र यादव 2 अक्टूबर को करेंगे नई पार्टी का ऐलान, बोले-गठबंधन कभी नहीं

Sunday, Jul 31, 2016 - 07:10 PM (IST)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी से बगावत करने वाले नेता योगेंद्र यादव ने रविवार को घोषणा की कि वह 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर एक नई पार्टी बनाएंगे। आम आदमी पार्टी से अलग हुए योगेंद्र यादव ने फिलहाल नई पार्टी के लिए एक को-ऑर्डिनेशन टीम बनाई है। टीम के अध्यक्ष प्रोफेसर आनंद कुमार हैं।
 
योगेंद्र ने ये बातें रविवार को स्वराज अभियान के कार्यक्रम में कहीं। आम आदमी पार्टी के सांसद धर्मवीर गांधी, पार्टी के संस्थापक सदस्य प्रशांत भूषण और शांति भूषण भी कार्यक्रम में मौजूद थे। योगेंद्र यादव ने कहा कि देश के 114 जिला समितियों के चुने हुए लगभग 1000 प्रतिनिधियों ने कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं।
 
मतदान के दौरान सर्वसम्मति से नई पार्टी बनाने का फैसला लिया गया है। पीस कमेटी उत्तर प्रदेश में जाएगी और दंगे होने की संभावनाओं को रोकेगी। उन्होंने कहा कि स्वराज अभियान कायम है और हमेशा रहेगा। स्वराज अभियान के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए योगेंद्र यादव ने ट्वीट किया, ‘राह लंबी होगी साथियों, और कठिन भी लेकिन हम चलेंगे’।
 
केजरीवाल पर साधा निशाना
योगेंद्र ने आगे कहा कि जब हमने आम आदमी पार्टी बनाई, तो पार्दशिता, जवाबदेही और आंतरिक लोकतंत्र पर जोर दिया गया था, लेकिन अरविंद केजरीवाल ने सब खत्म कर दिया। गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारी नई पार्टी कभी गठबंधन नही करेगी।
Advertising