येदियुरप्पा ने सिद्धरमैया, कुमारस्वामी को विधिक कार्रवाई की चेतावनी दी

Thursday, Nov 28, 2019 - 07:28 PM (IST)

बेंगलुरू: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने गुरुवार को कांग्रेस नेता के. सिद्धरमैया और जदएस नेता एच डी कुमारस्वामी के बयानों को लेकर उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की चेतावनी दी। इन बयानों में आरोप लगाया गया था कि अयोग्य ठहराए गए 17 विधायकों को उनकी पार्टी ने खरीदा था। येदियुरप्पा ने करवार में कहा,‘मैं एक मानहानि का मामला दायर करने की योजना बना रहा हूं। मैं उनके बयानों की सभी प्रतियां एकत्रित कर रहा हूं।'

येदियुरप्पा ने यह बात सिद्धरमैया के इस बयान को लेकर पूछे गए सवाल का उत्तर देते हुए कही कि अयोग्य ठहराए गए विधायकों को धनबल का इस्तेमाल करते हुए खरीदा गया था। मुख्यमंत्री ने कहा,‘हम सिद्धरमैया और कुमारस्वामी के खिलाफ उनके मानहानिकारक और गैर जिम्मेदार बयानों के लिए जल्द ही मानहानि का एक मामला दायर करेंगे।' येदियुरप्पा उपचुनाव में येल्लापुर से भाजपा के उम्मीदवार शिवराम हेब्बार के लिए प्रचार के लिए करवार गए थे। 

येदियुरप्पा ने कहा कि कांग्रेस और जदएस के दोनों नेताओं को उनके ‘अपमानजनक' बयानों के लिए सबक सिखाने का समय आ गया है। हेब्बार पहले कांग्रेस में थे लेकिन उन्होंने विधानसभा से इस्तीफ दे दिया और उन्हें 16 अन्य के साथ अयोग्य ठहरा दिया गया था। सत्रह विधायकों के इस कदम से गत जुलाई में जदएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार गिर गई और भाजपा ने सरकार बना ली थी। उच्चतम न्यायालय द्वारा उपचुनाव लड़ने की इजाजत दिये जाने के बाद हेब्बार भाजपा में शामिल हो गए। 

येदियुरप्पा ने चुनाव प्रचार में कहा कि उन्होंने सभी 15 विधानसभा क्षेत्रों में एक दौर का चुनाव प्रचार पूरा कर लिया है और उनके दूसरे दौर का प्रचार करवार जिले के येल्लापुर विधानसभा क्षेत्र से शुरू हो रहा है। उन्होंने कहा कि वह दूसरे दौर का अपना चुनाव प्रचार तीन दिसम्बर तक पूरा कर लेना चाहते हैं। मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने भाजपा की जीत का विश्वास जताते हुए कहा,‘ हमारी उम्मीद से कहीं अधिक माहौल हमारे पक्ष में है। हम सभी 15 सीटों पर जीत दर्ज करेंगे।' येदियुरप्पा ने दावा किया कि कांग्रेस और जदएस के नेता विकास के बारे में बातें नहीं कर रहे हैं।

shukdev

Advertising