येदियुरप्पा को अयोग्य विधायकों के जीतने पर संदेह : देवगौड़ा

Friday, Nov 15, 2019 - 11:32 PM (IST)

हासन: पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल-सेक्युलर (जद-एस) प्रमुख एच डी देवगौड़ा ने शुक्रवार को कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा को अयोग्य ठहराए गए विधायकों के उपचुनाव में जीतने की चिंता सता रही है और यही कारण है कि वह मतदाताओं को लुभाने के लिए उन्हें मंत्री बनाने संबंधी वक्तव्य दे रहे हैं। देवेगौड़ा ने पत्रकारों से कहा कि मुख्यमंत्री ने उच्चतम न्यायालय का फैसला आने के बाद दावा किया कि इन विधायकों को मंत्री बनाया जाएगा और उन्हें उपचुनाव लड़ने का टिकट भी दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की इस प्रकार की घोषणा से चुनाव की पवित्रता कहां रही? 

गौरतलब है कि अयोग्य ठहराये गए 17 में से 16 को भाजपा में शामिल कर लिया गया। इनमें से 13 नेताओं को पांच दिसंबर को होने वाले विधानसभा उपचुनाव में भाजपा ने टिकट भी दे दिया है। उन्होंने कहा,‘यह दर्शाता है कि उन्हें इन विधायकों की जीतने की चिंता है। अगर आप कहते हैं कि यह मंत्री बनेंगे तो इनके निर्वाचन क्षेत्र के लोग मतदान करते समय सोचेंगे कि वह उसे वोट कर रहे हैं जो मंत्री बनेगा। यह वोटरों को लुभाने के लिए एक तरह का लालच देने जैसा है।'

उपचुनाव की सभी सीटों पर उम्मीदवार घोषित करने पर पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हम जीतेंगे या हारेंगे यह मुझे नहीं पता यह जनता के हाथ में है। मैं यह नहीं कह सकता कि जनता क्या फैसला करेगी।' उन्होंने कहा कि वह सभी 15 विधानसभा क्षेत्र में प्रचार करेंगे। जद (एस) ने 15 विधानसभा सीटों में 10 सीटों के लिए गुरुवार को अपने उम्मीदवार की घोषणा की थी।

shukdev

Advertising