उत्तर प्रदेश की तरह कर्नाटक में भी जीत हासिल करेगी BJP: येद्दयुरप्पा

Friday, Apr 06, 2018 - 08:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष बी एस येद्दयुरप्पा ने आज दावा किया कि पार्टी राज्य में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव जैसी जीत हासिल करेगी। येद्दयुरप्पा ने भाजपा के स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह में कहा कि पार्टी राज्य में 150 सीटें जीतेगी और कांग्रेस को काफी नुकसान उठाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने उम्मीदवारों के चयन से पहले 16 सर्वे करवाये हैं और प्रत्याशी चुने जाने के बाद पार्टी में कोई असंतोष नहीं होगा। 

विद्रोहियों का सामना कर रही कांग्रेस 
भाजपा नेता ने कहा कि पार्टी ने जिला स्तर के नेताओं की राय जान ली है और उसी के अनुरूप उम्मीदवारों के बारे में कोई निर्णय लिया जायेगा। एक बार जब यह प्रक्रिया पूरी कर ली जायेगी तभी उसे केन्द्रीय संसदीय समिति को भेजा जायेगा। समिति पहली सूची को एक सप्ताह में अंतिम रूप दे देगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को विद्रोहियों का सामना करना पड़ रहा है इसकी वजह से उसे आगामी चुनाव में काफी नुकसान उठाना पड़ेगा। 

मुख्यमंत्री सिद्दारामैया को मिलेगी हार 
येद्दयुरप्पा ने कहा कि मुख्यमंत्री सिद्दारामैया की सत्ता जाने वाली है और उन्हें अपनी सीट चामुंडेश्वरी से भी जीत का भरोसा नहीं है। वह दूसरी सीट तलाश रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का भाजपा को इन ऊंचाइयों तक पहुंचाने में बड़ा हाथ है। लालकृष्ण आडवाणी ने पार्टी के लिए योगदान दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी उसी तरह की जिम्मेदारी निभा रहे हैं और आज पार्टी देश में 22 राज्यों की सत्ता में है।

Punjab Kesari

Advertising