येदियुरप्पा ने ऑडियो क्लिप विवाद की एसआईटी जांच का किया विरोध

Monday, Feb 11, 2019 - 11:55 PM (IST)

बेंगलुरुः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने जद(एस) के एक विधायक को लुभाने की उनकी कथित बातचीत वाले ऑडियो क्लिप मामले की एसआईटी जांच का सोमवार को विरोध किया। येदियुरप्पा ने कहा कि मुख्यमंत्री के तहत काम करने वाली एजेंसी का इसकी जांच करना उचित नहीं होगा क्योंकि कुमारस्वामी स्वयं इसमें च्च्पहले आरोपी’’ हैं। साथ ही उन्होंने मामले पर पार्टी का पक्ष साफ किया कि वे इसकी न्यायिक जांच या सदन की समिति द्वारा जांच चाहते हैं।

येदियुरप्पा ने संवाददाताओं से कहा, "आरोपी के स्थान पर खड़ी सरकार, मुख्यमंत्री जो प्रथम आरोपी हैं...उनके तहत काम करने वाली किसी भी एजेंसी द्वारा जांच करवाना उचित नहीं है। हमारे 104 विधायकों एवं राज्य के लोगों की यह इच्छा है।’’ उन्होंने कहा कि भाजपा अपनी इस इच्छा को मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष रखेगी और उनसे अपने फैसले पर पुर्निवचार करने को कहेगी।

कुमारस्वामी ने सोमवार को घोषणा की कि उनके द्वारा जारी ऑडियो क्लिप की वह एसआईटी जांच कराएंगे। इस ऑडियो क्लिप में येदियुरप्पा को कांग्रेस-जद (एस) सरकार गिराने के कथित प्रयास में जद (एस) के एक विधायक को लुभाते हुए दिखाया गया है।

विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार ने भावुक होते हुए इस घटनाक्रम की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन किये जाने की ‘‘सलाह’’ दी थी क्योंकि इस मामले में उनका नाम भी घसीटा गया। इस सलाह को कुमारस्वामी ने स्वीकार कर लिया।

 

Yaspal

Advertising