फिर बोले येदियुरप्पा, भाजपा जीतेगी 22 सीट, गिर जाएगी राज्य सरकार

Friday, Apr 05, 2019 - 08:24 PM (IST)

बेंगलुरूः भाजपा की कर्नाटक इकाई के प्रमुख बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को विश्वास व्यक्त किया कि उनका दल राज्य की 28 लोकसभा सीटों में से 22 पर विजय प्राप्त करेगा और साथ ही दावा किया कि परिणाम आने के पश्चात सत्तारूढ़ कांग्रेस और जदयू के मध्य ‘मतभेद’ अपने चरम पर पहुंच जायेंगे और इस वजह से सरकार का पतन हो जायेगा।

इस 76 वर्षीय नेता ने कहा कि वह दल द्वारा उन्हें ‘उपेक्षित’ किए जाने से चिंतित नहीं हैं। भाजपा के आगे बढऩे को लेकर प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुये उन्होंने कहा कि उन्हें किसी पद की चाहत नहीं है। भाजपा ने अपने वरिष्ठ नेताओं जैसे एलके आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी एवं सुमित्रा महाजन को टिकट देने से मना कर दिया है। उन्होंने कहा कि वह एक राष्ट्रीय दल के सर्मिपत कार्यकर्ता हैं। जो दल का नेतृत्व तय करेगा वह उससे बंधे हुये हैं।

मुसलमान नहीं करते भाजपा में भरोसा
राज्य के अन्य वरिष्ठ पार्टी नेता केएस ईश्वरप्पा के एक बयान पर कि भाजपा ने मुसलमानों को टिकट नहीं दिये क्योंकि वे दल पर भरोसा नहीं करते, संबंधी एक प्रश्न का उत्तर देते हुये उन्होंने कहा कि हम आज के समय में एक मुसलमान प्रत्याशी को उतारने और उसके विजयी होने के प्रति आश्वस्त नहीं हैं।

यद्यपि उन्होंने जोड़ा कि भाजपा ङ्क्षहदुओं, ईसाइयों एवं मुसलमानों को एक मां के बच्चों के रूप में देखती है। उन्होंने दावा किया कि कर्नाटक में ‘‘भाजपा की बयार’’ बह रही है और पार्टी राज्य की 28 लोकसभा सीटों में से 22 पर विजयी प्राप्त करेगी। उनके विचार में 2014 की तुलना में भाजपा को 14-15 प्रतिशत अधिक मत मिलेंगे।

Yaspal

Advertising